Samachar Nama
×

व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में कैसे ट्रांसफर करें

जब भी आप अपना स्मार्टफोन बदलते हैं, तो आप अपने फोन से सभी संपर्क, चित्र, संदेश नए डिवाइस में स्थानांतरित करते हैं। ऐसे में जब आप व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर करते हैं, तो आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि व्हाट्सएप में ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे आप डायरेक्ट चैट ट्रांसफर कर
व्हाट्सएप चैट को एंड्रॉइड से आईफोन में कैसे ट्रांसफर करें

जब भी आप अपना स्मार्टफोन बदलते हैं, तो आप अपने फोन से सभी संपर्क, चित्र, संदेश नए डिवाइस में स्थानांतरित करते हैं। ऐसे में जब आप व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर करते हैं, तो आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि व्हाट्सएप में ऐसा कोई फीचर नहीं है जिससे आप डायरेक्ट चैट ट्रांसफर कर सकते हैं।

एंड्रॉइड से आईफोन में व्हाट्सएप मैसेज ट्रांसफर कैसे करें लेकिन अगर आपके दोनों डिवाइस एक ही प्लेटफॉर्म का उपयोग करते हैं तो व्हाट्सएप चैट आसानी से ट्रांसफर किया जा सकता है। उसी समय, यदि ऐसा नहीं है, तो आपको कुछ अलग तरीकों का उपयोग करना होगा। IPhone से Android में स्थानांतरण या Android से iPhone में स्थानांतरण। इसीलिए आज हम आपको बताएंगे कि अगर आप एंड्रॉइड से आईफोन में चैट ट्रांसफर करना चाहते हैं तो कैसे करें?

Dr.fone में स्थानांतरण 1. सबसे पहले, dr.fone को अपने कंप्यूटर पर डाउनलोड करें। 2. अब अपने Android और iPhone दोनों डिवाइसों को कंप्यूटर से कनेक्ट करें। 3. dr.fone टूल खोलें और रीस्टोर सोशल ऐप पर टैप करें। 4. अब व्हाट्सएप सेलेक्ट करें और ट्रांसफर व्हाट्सएप मैसेज पर क्लिक करें।

दोनों डिवाइस एक स्क्रीन पर दिखाएंगे। 5. ऐप अब दोनों डिवाइस से कनेक्ट होगा और दोनों डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई देंगे। 6. आपको स्क्रीन के नीचे दाईं ओर ट्रांसफर बटन दिखाई देगा, क्लिक करें। 7. अब ट्रांसफर शुरू हो जाएगा, आप स्क्रीन पर ट्रांसफर स्टेटस देख सकते हैं। 8. ट्रांसफर होते ही ओके बटन पर क्लिक करें और फोन को डिस्कनेक्ट कर दें।

ईमेल द्वारा स्थानांतरण 1. एंड्रॉइड डिवाइस पर जाएं, व्हाट्सएप खोलें और सेटिंग्स पर जाएं। 2. चैट पर क्लिक करें और फिर चैट हिस्ट्री चुनें। 3. अब Export Chat पर क्लिक करें और उस कॉन्टैक्ट पर क्लिक करें, जिसके चैट को आप ट्रांसफर करना चाहते हैं। 4. जीमेल का चयन करें और अपना ईमेल पता लिखें। 5. सेंड पर टैप करें और अपने iPhone पर चैट्स को रिस्टोर करें।

Share this story