Samachar Nama
×

वॉच: बेन स्टोक्स क्लैचर्स द स्टंप्स ऐज़ हींग बिज़नेस ट्रेनिंग इन क्राइस्टचर्च

ऐस इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अपने बीमार पिता की मदद करने के लिए अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर चलना पड़ा था, जिसे ब्रेन कैंसर हो गया था। इसके बाद, बेन स्टोक्स भी पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट-बॉल गेम्स में चूक गए, न्यूजीलैंड में परिवार के साथ समय बिताया।
वॉच: बेन स्टोक्स क्लैचर्स द स्टंप्स ऐज़ हींग बिज़नेस ट्रेनिंग इन क्राइस्टचर्च

ऐस इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अपने बीमार पिता की मदद करने के लिए अगस्त में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर चलना पड़ा था, जिसे ब्रेन कैंसर हो गया था। इसके बाद, बेन स्टोक्स भी पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट-बॉल गेम्स में चूक गए, न्यूजीलैंड में परिवार के साथ समय बिताया। लेकिन उन्होंने इंस्टाग्राम पर उनके द्वारा साझा किए गए वीडियो के अनुसार क्राइस्टचर्च में गेंदबाजी फिर से शुरू की।

छले वर्ष के दौरान, बेन स्टोक्स इंग्लैंड के लिए प्रारूप के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन गए हैं। दक्षिणपूर्वी ने पिछले साल उनकी विश्व कप जीत में एक अभिन्न भूमिका निभाई थी और उसके बाद घर पर एशेज श्रृंखला की शुरुआत की थी। स्टोक्स ने शुरुआती गर्मियों में वेस्टइंडीज पर टेस्ट सीरीज की हार को प्रभावित करने के लिए अपनी ऑलराउंड क्षमताओं का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद कैरिबियाई टीम ने शुरुआती श्रृंखला में बढ़त हासिल कर ली।

जहां तक ​​आईपीएल 2020 का सवाल है, उसकी भागीदारी को लेकर अनिश्चितता के बादल बने हुए हैं। एंड्रयू मैकडोनाल्ड, जो राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं, ने कहा कि वे बेन स्टोक्स को अपनी जरूरत के मुताबिक और उनकी निजता का सम्मान करने के लिए तैयार हैं। स्टोक्स निश्चित रूप से रॉयल्स के अवसरों के लिए महत्वपूर्ण होंगे और कप्तान स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर और जोस बटलर के साथ चार पहली पसंद वाले विदेशी खिलाड़ियों में से हो सकते हैं।
नीचे बेन स्टोक्स की गेंदबाजी का वीडियो है:

स्टोक्स का पहला आईपीएल कार्यकाल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेला गया था और उन्होंने टूर्नामेंट का पुरस्कार अर्जित किया था। उन्होंने 316 रन बनाए और 12 मैचों में 12 विकेट लिए। २०१als में राजस्थान रॉयल्स में शामिल होने के बाद, २ ९ वर्षीय का फॉर्म बहुत तेजी से डूबा है। 2018 में 13 मैचों में, उन्होंने 196 रन बनाए और इसके बाद अगले साल 123 रन बनाए। इसलिए, न्यूजीलैंड में जन्मे ऑलराउंडर कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक होंगे।

Share this story