Samachar Nama
×

वीडियो स्वचालित रूप से फेसबुक पर चल जाते हैं, इस प्रकार की सुविधा कैसे बंद करें जानें

सोशल मीडिया साइट फेसबुक और इसके ऐप पर दिखने वाले वीडियो अपने आप बजते हैं। जैसे ही पेज लोड होता है, या ऐप पर स्क्रॉल करते समय ऐसे वीडियो चलते हैं। इस तरह, ऐप और प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर है। हालांकि, सभी उपयोगकर्ता ऑटोप्ले फीचर को पसंद नहीं करेंगे और इसके कुछ नुकसान
वीडियो स्वचालित रूप से फेसबुक पर चल जाते हैं, इस प्रकार की सुविधा कैसे बंद करें जानें

सोशल मीडिया साइट फेसबुक और इसके ऐप पर दिखने वाले वीडियो अपने आप बजते हैं। जैसे ही पेज लोड होता है, या ऐप पर स्क्रॉल करते समय ऐसे वीडियो चलते हैं। इस तरह, ऐप और प्लेटफ़ॉर्म पर उपयोगकर्ताओं का अनुभव बेहतर है। हालांकि, सभी उपयोगकर्ता ऑटोप्ले फीचर को पसंद नहीं करेंगे और इसके कुछ नुकसान भी हैं। इसके कारण, डेटा भी अधिक खर्च होता है और कई बार वीडियो चलाए जाते हैं जो उपयोगकर्ता देखना नहीं चाहता है। यदि आप ऑटोप्ले को बंद करना चाहते हैं, तो यह आसान चरणों का पालन करके किया जा सकता है।

फेसबुक की वेबसाइट पर यदि आप एक वेब ब्राउज़र पर फेसबुक का उपयोग करते हैं और ऑटोप्ले वीडियो सुविधा को बंद करना चाहते हैं तो इन चरणों का पालन करें:
सबसे पहले ड्रॉप-डाउन मेनू पर जाएं जो पृष्ठ के शीर्ष दाईं ओर दिखाई देता है।
इसके बाद सेटिंग्स एंड प्राइवेसी पर क्लिक करें और इसमें सेटिंग्स चुनें।
इसके बाद, बाएं हाथ के मेनू से ‘वीडियो’ पर क्लिक करें और यहां विकल्प टॉगल में आप वीडियो ऑटोप्ले बंद करने में सक्षम होंगे।

Share this story