Samachar Nama
×

लॉकडाउन में सेक्स की कमी के बावजूद रिश्ता मजबूत हुआ: अध्ययन

दुनिया भर में, कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के कारण लोग घर में कैद थे। इधर, ब्रिटेन में दूसरे चरण के तालाबंदी के कारण एक खबर सामने आई है। एक अध्ययन के अनुसार, पांच में से चार विवाहित जोड़ों का मानना था कि तालाबंदी के दूसरे चरण में उनका रिश्ता बहुत मजबूत हो गया है,
लॉकडाउन में सेक्स की कमी के बावजूद रिश्ता मजबूत हुआ: अध्ययन

दुनिया भर में, कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के कारण लोग घर में कैद थे। इधर, ब्रिटेन में दूसरे चरण के तालाबंदी के कारण एक खबर सामने आई है। एक अध्ययन के अनुसार, पांच में से चार विवाहित जोड़ों का मानना ​​था कि तालाबंदी के दूसरे चरण में उनका रिश्ता बहुत मजबूत हो गया है, जबकि 10 प्रतिशत जोड़ों ने इस अवधि को रिश्ते के लिए बुरा बताया। हालांकि, लॉकडाउन के कारण, कई लोगों के बीच तलाक भी हुआ था। यह अध्ययन मैरिज फाउंडेशन द्वारा किया गया है।

लोग तलाक पर विचार कर रहे थे
एसेक्स विश्वविद्यालय द्वारा यूके के घरेलू सर्वेक्षण कोरोनावायरस अध्ययन को पूरा करने वाले 2,559 माता-पिता की प्रतिक्रियाओं का उपयोग करते हुए पाया गया कि माता-पिता जून में तलाक पर विचार कर रहे थे, यह आंकड़ा लॉकडाउन से पहले कम था। वास्तव में, केवल 0.7 प्रतिशत पिता और 2.2 प्रतिशत माताओं ने कहा कि वे छोड़ने पर विचार कर रहे हैं।

लॉकडाउन तलाक की समस्या को बढ़ाता है

यह पाया गया है कि ज्यादातर यूनियनों में सुधार जोड़ों की तुलना में कम है क्योंकि जोड़े अच्छी तरह से समय बिता रहे थे। ‘द संडे टाइम्स’ से बात करते हुए, मैरेज फाउंडेशन के संस्थापक, सर पॉल कॉलरिज ने कहा, ‘कोविद -19 ने विवाहित लोगों के बीच कई विरोधाभासों को जन्म दिया, जिससे उनके बीच तलाक जैसी बड़ी समस्या पैदा हो गई, लेकिन कई विवाहित जोड़ों ने लॉकडाउन को जीया है। बहुत खूबसूरती से अवधि।

कपल सेक्स के मूड में नहीं थे
वेलनेस ब्रांड CBIE के एक शोध के अनुसार, लॉकडाउन -2 ने इन जोड़ों में कामेच्छा का नुकसान कम किया है। अन्य कारणों में लॉकडाउन के दौरान संभोग, नींद और टीवी देखने के नुकसान शामिल हैं। वास्तव में, 63 प्रतिशत प्रतिभागी देर रात तक मोबाइल में व्यस्त रहे। लेकिन उनमें से कुछ संभोग में भी व्यस्त थे। इसी समय, समूह में चार में से एक जो या तो एक रिश्ते में थे या विवाहित जोड़े ने कहा कि वे केवल महीने में दो बार सेक्स करने का मूड बनाने में सक्षम थे।

Share this story