Samachar Nama
×

लॉकडाउन में शुरू करें ये 5 बिजनेस, अभी है कमाई का मौका जाने कैसे

एकबार फिर से कोरोना का प्रकोप काफी बढ़ गया है जिसके कारण राज्य स्तर पर लोकल लॉकडाउन, नाईट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन को लागू किया गया है. हालात अगर और बदतर होते हैं तो संभव है कि 2020 की तरह एकबार फिर से पूर्ण लॉकडाउन देखने को मिले. कोरोना के नए वेव के कारण लाखों
लॉकडाउन में शुरू करें ये 5 बिजनेस, अभी है कमाई का मौका जाने कैसे

एकबार फिर से कोरोना का प्रकोप काफी बढ़ गया है जिसके कारण राज्य स्तर पर लोकल लॉकडाउन, नाईट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन को लागू किया गया है. हालात अगर और बदतर होते हैं तो संभव है कि 2020 की तरह एकबार फिर से पूर्ण लॉकडाउन देखने को मिले. कोरोना के नए वेव के कारण लाखों लोगों की आजीविका पर फिर से ग्रहण लग गया है.

इस आर्टिकल में आपको पांच बिजनेस आइडिया के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे घर बैठे किया जा सकता है और निवेश ना के बराबर है.वर्तमान परिस्थिति में मास्क, हैंड सैनिटाइजर की मांग सबसे ज्यादा है. ऐसे में होम मेड मास्क और सैनिटाइजर का बिजनेस शुरू किया जा सकता है. कारोबार जब बुरी तरह प्रभावित हुई है ऐसे में MSME, SME अभी मास्क और सैनिटाइजर के लिए मैन्युफैक्चरिंग का काम कर रहे हैं. अपने प्रोडक्ट को बेचने के लिए ये कंपनियां लोकल दुकानदार और रिटेलर्स एंड होलसेलर्स को संपर्क करती हैं.

आप अपने लिए इस चेन में जगह खोज सकते हैं.कोरोना काल में डिलिवरी बिजनेस में काफी तेजी आई है. ई-कॉमर्स कंपनियों, ऑनलाइन फूड बेचने वाली कंपनियों के कारोबार में काफी उछाल आया है. ऐसे में लोकल स्तर पर डोर स्टेप डिलिवरी बिजनेस को शुरू किया जा सकता है. यह बिजनेस सर्विस और प्रोडक्ट डिलिवरी से संबंधित हो सकता है. इसमें ग्रोसरी, फॉर्मास्युटिकल्स जैसे प्रोडक्ट की डिलिवरी की जा सकती है.

सरकार ने रेस्टोरेंट में खाने-पीने पर रोक लगा दी है लेकिन ऑनलाइन फूड डिलिवरी पर रोक नहीं है. ऐसे में टिफिन सर्विस का बिजनेस शुरू किया जा सकता है. शहर में बड़े पैमाने पर यूथ बाहर का खाना खाते हैं. अगर आप दर्जन के हिसाब से भी क्लाइंट तैयार कर लेते हैं तो आराम से हजारों की कमाई की जा सकती है. यह काम लोकल स्तर पर होगा और इसमें ना तो निवेश की जरूरत होगी और ना ही प्रमोशन की जरूरत होगी.

Share this story