Samachar Nama
×

रोहतास : पटना के पालीगंज PHC के बाहर टेम्पो में तड़पती रही महिला, एम्बुलेंस में भी ऑक्सीजन नहीं, मौत पर बवाल

ऑक्सीजन की कमी जानलेवा होती जा रही है। पटना के पालीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में एक महिला ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से छटपटा कर दम तोड़ दिया। 35 वर्षीय नीरू देवी अस्पताल के पास टेम्पो में दो घंटे तक पड़ी रही लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। इस दौरान वह बार-बार सांस लेने में
रोहतास : पटना के पालीगंज PHC के बाहर टेम्पो में तड़पती रही महिला, एम्बुलेंस में भी ऑक्सीजन नहीं, मौत पर बवाल

ऑक्सीजन की कमी जानलेवा होती जा रही है। पटना के पालीगंज अनुमंडलीय अस्पताल में एक महिला ने ऑक्सीजन की कमी की वजह से छटपटा कर दम तोड़ दिया। 35 वर्षीय नीरू देवी अस्पताल के पास टेम्पो में दो घंटे तक पड़ी रही लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। इस दौरान वह बार-बार सांस लेने में तकलीफ की शिकायत करती रही। परिजन हाथ के पंखे से हवा देते रहे। बगल में खड़े एक एम्बुलेंस में भी महिला को ले जाकर रखा गया, इस आस में कि उसमें ऑक्सीजन होगा। लेकिन महिला की किस्मत खराब निकली और अस्पताल के गेट पर ही उसकी मौत हो गई। हॉस्पिटल की व्यवस्था को कोसते हुए कहा कि यहां डॉक्टर केवल खानापूर्ति के लिए है। मेरी पत्नी दो घंटे तक टेम्पो में छटपटाती रही। मरते-मरते कहते रही कि सांस लेने में दिक्कत हो रही है। उसे पास में खड़ी एम्बुलेंस में ले जाकर भी रखा ताकि ऑक्सीजन मिल सके लेकिन उसमे भी नहीं था।

 

एक दिन पहले उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था जिसका रिपोर्ट नही आया है। शुक्रवार शाम उसकी तबियत अचानक ज्यादा खराब हो गई। बीमार नीरू देवी को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। परिजन उसे पालीगंज हॉस्पिटल ले गए, जहां वह टेम्पो पर लगभग दो घंटो तक छटपटाते रही और फिर उसकी मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा किया। इस वजह से कुछ देर के लिए अस्पताल में अफरातफरी की स्थिति बन गई थी।

Share this story