Samachar Nama
×

रोहतास:आग लगने से 150 बीघा में लगी गेहूं की फसल जली

नौहट्टा : रोहतास। व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अचानक गेहूं की फसल में आग लगने की सूचना पर ग्रामीण दौड़ते हुए खेत की ओर गए, तब तक आग ने दर्जनों किसानों की खेत को अपने लपेटे में ले लिया था।नौहट्टा प्रखंड
रोहतास:आग लगने से 150 बीघा में लगी गेहूं की फसल जली

नौहट्टा : रोहतास। व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। अचानक गेहूं की फसल में आग लगने की सूचना पर ग्रामीण दौड़ते हुए खेत की ओर गए, तब तक आग ने दर्जनों किसानों की खेत को अपने लपेटे में ले लिया था।नौहट्टा प्रखंड के दो गांवों के बधार में बुधवार को आग लगने से 150 एकड़ से अधिक की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। घटना की सूचना मिलते ही सीओ बृज बिहारी कुमार अग्निशमन दस्ता के साथ दो अग्निशामक वाहन लेकर घटना स्थल पर पहुंचे। जिससे कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका।

किसान अरुण सिंह ने बताया कि घर की सारी पूंजी लगाकर महीनों परिश्रम के बाद जब फसल पककर तैयार हुई तो घर नहीं आ सकी। आग पर काबू पाने के लिए नौहट्टा व रोहतास दोनों प्रखंड का अग्निशमन दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा था।इस बीच आग की लपटें बगल के गांव निमहत व बलभद्रपुर के बधार तक पहुंच गई। सीओ ने बताया कि किसानों को सूचित कर दिया गया है कि इसकी लिखित सूचना आवेदन के माध्यम से अंचल कार्यालय में जमा कर दें। संयुक्त टीम द्वारा क्षतिपूर्ति का आकलन कर किसान को आपदा प्रबंधन मद से मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रति हेक्टेयर 13500 रुपये मुआवजा के रूप में दिए जाने का प्रावधान है।

Share this story