Samachar Nama
×

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बडी समस्याओं का हल खोजा

सभी नए आईपीएल सीजन। सभी नए स्थानों। वही पुराने मुंबई इंडियंस। वही पुराने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। रोहित शर्मा की तरफ से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी शुरुआती हार का सामना करना पड़ा, और अबू धाबी में सीमाओं के बावजूद मुंबई में लोगों की तुलना में बड़ा होने के बावजूद, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बडी समस्याओं का हल खोजा

सभी नए आईपीएल सीजन। सभी नए स्थानों। वही पुराने मुंबई इंडियंस। वही पुराने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। रोहित शर्मा की तरफ से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपनी शुरुआती हार का सामना करना पड़ा, और अबू धाबी में सीमाओं के बावजूद मुंबई में लोगों की तुलना में बड़ा होने के बावजूद, उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 195 रन बनाए। तब जसप्रीत बुमराह, जेम्स पैटिनसन और ट्रेंट बाउल्ट ने अन्य पक्षों को चेतावनी देने के लिए अपनी सबसे अच्छी योजनाओं को अंजाम दिया।

सनराइजर्स हैदराबाद के तेजतर्रार क्रम से विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स ने दुबई में अपने सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार वापसी की, लेकिन उसके बाद उसी स्थान पर किंग्स इलेवन पंजाब ने जीत दर्ज की। वे अब दुबई में अपने तीसरे गेम के लिए गत चैंपियन में भाग लेंगे। आईपीएल 2020 में दो मैच, डेथ-बॉलिंग और लोअर-मिडिल ऑर्डर बैटिंग को लेकर उनके मुद्दे फिर से सामने आए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स टीम के निदेशक माइक हेसन ने मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार को बताया कि वह इस सीज़न में बहुत अधिक बदलाव करने के लिए तैयार थे, और उनके प्रमुख गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने किंग्स इलेवन के खिलाफ अपने डेथ-बॉलिंग विकेटों में 74 रन बनाए। ओवर। हालांकि, डेल स्टेन, शिवम दूबे और उमेश यादव के साथ सभी ने रन लुटाए, टीम प्रबंधन को अपनी मूल योजना और यक मोहम्मद सिराज और क्रिस मॉरिस (अगर वह फिट हैं) से विराम लेना पड़ सकता है। श्रीलंकाई सीम-बॉलिंग ऑलराउंडर इसुरु उदाना, जिन्होंने 2019 में पार्ल रॉक्स को एमएसएल खिताब दिलाया था, रॉयल चैलेंजर्स के लिए अन्य डेथ-बॉलिंग विकल्प है।

रॉयल चैलेंजर्स के पहले दो मैचों में साइड स्ट्रेन के कारण मॉरिस अनुपलब्ध थे। यह देखा जाना बाकी है कि क्या उन्होंने पूरी फिटनेस हासिल की है।

इसी तरह, घायल नाथन कूल्टर नाइल मुंबई के पहले दो मैचों में चूक गए, लेकिन उन्होंने अब प्रशिक्षण फिर से शुरू कर दिया है। यह समझा जाता है कि वह अभी तक 100% फिट नहीं है।

हार्दिक पांड्या के कार्यभार को लेकर मुंबई सतर्क है, उन्हें गेंदबाजी में शामिल करने के खिलाफ है। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स और नाइट राइडर्स के खिलाफ कैमियो किया और यहां तक ​​कि नितीश राणा को हटाने के लिए बाउंड्री पर एक शानदार कैच भी लिया, लेकिन पिछले साल सितंबर में बैक सर्जरी कराने के बाद उन्होंने टॉप फ्लाइट क्रिकेट में गेंदबाजी नहीं की।

संभवतः XIs
मुंबई इंडियंस (संभावित): 1 क्विंटन डी कॉक (wk), 2 रोहित शर्मा (कैप्टन), 3 सूर्यकुमार यादव, 4 सौरभ तिवारी, 5 कीरोन पोलार्ड, 6 हार्दिक पंड्या, 7 क्रुणाल पांड्या, 8 जेम्स पैटिनसन / नाथन कूल्टर नाइल, 9 राहुल चाहर, 10 ट्रेंट बोल्ट, 11 जसप्रीत बुमराह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (संभावित) 1 आरोन फिंच, 2 देवदत्त पडिक्कल, 3 विराट कोहली (कैप्टन), 4 एबी डिविलियर्स, 5 जोश फिलिप (wk), 6 शिवम दूबे, 7 वाशिंगटन सुंदर, 8 डेल स्टेन / क्रिस मॉरिस / इसुरु उदाना उदाना , 9 उमेश यादव / मोहम्मद सिराज, 10 युजवेंद्र चहल, 11 नवदीप सैनी

रणनीति सजा देती है
डीविलियर्स आईपीएल में लेग स्पिनर और बाएं हाथ के अंगुलियों के लिए कमजोर रहे हैं। किंग्स इलेवन ने लेग स्पिनर एम अश्विन को डीविलियर्स के साथ मिलाया और उन्हें आउट किया। मुंबई के पास राहुल चाहर हैं, जिन्होंने 13 गेंदों में 14 रन बनाए। हालांकि, क्रुनाल पांड्या बनाम डी विलियर्स एक बड़ा मैच-अप है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने छह पारियों में चार बार डीविलियर्स को आउट किया, जबकि 43 गेंदों पर सिर्फ 43 रन बनाए। इसलिए, मुंबई के लिए डिविलियर्स के लिए अपने दो स्पिनरों को आरक्षित करने का एक मजबूत मामला है।

डिविलियर्स की तरह, कीरोन पोलार्ड को लेगस्पिन के खिलाफ कमजोरी है। रॉयल्स चैलेंजर्स के पास चहल में गन लेगस्पिनर हैं, जिन्होंने आईपीएल में पोलार्ड के ऊपर लकड़ी रखी है, उन्होंने 37 गेंदों पर 49 रन बनाते हुए आठ पारियों में चार बार आउट किया। हार्दिक भी चहल की गेंद पर एक बार आउट होने के दौरान 17 गेंदों पर केवल 19 रन बना पाए। इसलिए, अंत के ओवरों में RCB की परेशानी को देखते हुए, जहाँ पोलार्ड और हार्दिक दोनों ही बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं, इस जोड़ी के लिए चहल का एक ओवर वापस लेना बुरा नहीं हो सकता है। इसके अलावा, चहल ने आईपीएल 2019 के बाद से मृत्यु (16-20) पर केवल 7.6 रन बनाए हैं। उनके सभी सीमरों ने 2019 के इस चरण में नौ से अधिक ओवर डाले हैं, जिसमें स्टेन 16.7 और यादव 13.4 पर हैं।

रॉयल चैलेंजर्स मोईन अली को आरोन फिंच या जोश फिलिप्स के स्थान पर मध्य क्रम में जाने पर विचार कर सकते थे। आईपीएल 2019 के बाद से, अली के पास कोहली के 12.2 के विपरीत मध्यम ओवरों (7-15) में गेंदों की सीमा 4.8 प्रतिशत है। डिविलियर्स ने इस चरण में कोहली से बेहतर प्रदर्शन किया है, जिनकी गेंदें 7.5 की बाउंड्री प्रतिशत पर हैं।

सैनी के 15 आईपीएल मैचों में 13 आईपीएल विकेट हैं, जिनमें से 10 मौत पर आए हैं। वह स्लॉग ओवरों में नौ ओवर (9.2) से ऊपर भी जाता है, लेकिन वह अभी स्टेन, ड्यूब या उमेश की तुलना में अधिक नियंत्रण और बदलाव करता है।

इस सीज़न में इस स्थान पर खेले गए चार मैचों में, टीमों ने पीछा करने का विकल्प चुना है और सभी चार मौकों पर हार का सामना करना पड़ा है। 2018 के बाद से दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 55 टी 20 में, पहले बल्लेबाजी ने 29 मैच जीते हैं।

आईपीएल 2019 के बाद से पावरप्ले में क्विंटन डी कॉक के 353 से ज्यादा रन किसी ने नहीं बनाए। रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ भी उनका एक अच्छा रिकॉर्ड है, उन्होंने छह पारियों में 51 की औसत और 157.73 की स्ट्राइक रेट से 306 रन बनाए।

Share this story