Samachar Nama
×

रेवाड़ी : शहर के बावल रोड समेत 3 सड़कों को एक सप्ताह में सुधारें, डबल फाटक का काम अगस्त तक पूरा करें

शहर के बीच में परेशानी बनी सड़कों को सुधारने के लिए आखिर अधिकारियों पर दबाव आना शुरू हो गया है। केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने निर्देश दिए कि लोक निर्माण विभाग (पीडबल्यूडी) व नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारी संयुक्त रूप से बैठक करें तथा शहर की सड़कों की हालत सुधारें।विशेषकर शहर
रेवाड़ी : शहर के बावल रोड समेत 3 सड़कों को एक सप्ताह में सुधारें, डबल फाटक का काम अगस्त तक पूरा करें

शहर के बीच में परेशानी बनी सड़कों को सुधारने के लिए आखिर अधिकारियों पर दबाव आना शुरू हो गया है। केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने निर्देश दिए कि लोक निर्माण विभाग (पीडबल्यूडी) व नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) के अधिकारी संयुक्त रूप से बैठक करें तथा शहर की सड़कों की हालत सुधारें।विशेषकर शहर के महाराणा प्रताप चौक से बावल रोड पर करीब 2 किलोमीटर की सडक़, पुलिस लाईन के पास नेशनल हाईवे नंबर 352 फ्लाईओवर के नीचे की टूटी सड़क व महाराणा प्रताप चौक से अनाज मंडी रोड बाड़ावास रोड तक की जर्जर हो चुकी सड़क को एक सप्ताह के अंदर ठीक कराएं। केंद्रीय मंत्री गुरुवार को वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे।उन्होंने कहा कि कौन सी सड़क किस विभाग ने ठीक करनी है, उसके लिए विभाग मिलकर फैसला करें। यदि कोई फंड की जरूरत है तो संज्ञान में लाएं, लेकिन इन सड़कों का काम प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। इन खस्ताहाल सड़कों के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
राव इन्द्रजीत सिंह ने राजस्थान भिवाडी से धारूहेड़ा क्षेत्र में आने वाले दूषित पानी के बारे में वहां के अधिकारियों से दोबारा सम्पर्क करने के लिए कहा। वहीं केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इस दूषित पानी के प्रबंध के लिए वे राजस्थान के मुख्यमंत्री से भी बात करेंगे।मंत्री ने बरसात के मौसम में शहर में जलभराव के स्थानों पर भी विस्तार से चर्चा कर इसके लिए प्रबंध करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री की घोषणाओं के कार्यों में भी तेजी लाएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने बाढ़, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, स्टोरेज ऑफ वाटर, आक्सीजन प्लांट आदि कई विषयों की समीक्षा की।डबल फाटक अंडरपास के बचे हुए कार्य में तेजी लाएं डबल फाटक के अंडरपास का कार्य रेलवे के अधिकारियों ने अपने हिस्से का कार्य पूरा करवा दिया है। राज्य के अधिकारी उनके हिस्से के बचे हुए कार्य में तेजी लाएं, बचे कार्य को अगस्त तक पूरा करें। भाड़ावास फाटक पर ओवर ब्रिज की टेंडर प्रक्रिया जो कोरोना के कारण नहीं हो पाई थी, उसे करने के निर्देश दिए।
नागरिक अस्पताल में पानी स्टोरेज के लिए एक टैंक है जो छोटा है इसके साथ ही एक टैंक ओर बनाया जाएगा, ताकि उसमें जल भराव का पानी छोड़ा जा सकें। नागरिक अस्पताल रेवाड़ी में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य चल रहा है। कोसली व बावल में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा पीएचसी व सीएचसी में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने की योजना है।

 

Share this story