Samachar Nama
×

राहुल तेवतिया ने अपनी शुरुआत की: ‘सबसे खराब 20 गेंदें जो मैंने खेली हैं’

राहुल तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का पीछा करने और अपनी खुद की पारी को बेहद नाटकीय अंदाज में घुमाया, 19 गेंदों पर 8 रन बनाकर 31 रन पर 53 रन बनाए, जिसमें 18 छक्के के साथ पांच छक्के लगे। शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ। परिणाम? रॉयल्स ने तीन गेंदों के साथ
राहुल तेवतिया ने अपनी शुरुआत की: ‘सबसे खराब 20 गेंदें जो मैंने खेली हैं’

राहुल तेवतिया ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स का पीछा करने और अपनी खुद की पारी को बेहद नाटकीय अंदाज में घुमाया, 19 गेंदों पर 8 रन बनाकर 31 रन पर 53 रन बनाए, जिसमें 18 छक्के के साथ पांच छक्के लगे। शेल्डन कॉटरेल के खिलाफ। परिणाम? रॉयल्स ने तीन गेंदों के साथ आईपीएल में अब तक के सबसे बड़े चेज को सील कर दिया। मेजबान ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को मैच के बाद टिवेटिया और उनके कप्तान स्टीवन स्मिथ ने यहां क्या कहा:

जब आप वास्तव में इसे बीच में से बाहर नहीं निकाल सकते थे, तो आप अपनी पारी में आधे बिंदु पर कैसा महसूस कर रहे थे?
तेवतिया: मुझे लगता है कि मैं अब तक खेली गई सबसे खराब 20 गेंद थी। उसके बाद – मैं नेट्स में गेंद को बहुत अच्छी तरह से मार रहा था इसलिए मुझे खुद पर विश्वास था और जाता रहा।

मानसिक मजबूती के बारे में क्या? आप 19 में से 8 थे और इसे घुमा दिया। आप सकारात्मक और मजबूत कैसे बने रहे?
मैं शुरू में अच्छी तरह से गेंद नहीं मार रहा था। फिर मैंने डगआउट में देखा, हर कोई उत्सुक था क्योंकि वे जानते हैं कि मैं गेंद को लंबे समय तक हिट कर सकता हूं। एक बार, मैंने सोचा कि “मुझे खुद पर विश्वास करना है”। यह सिर्फ एक छक्के की बात थी, और उसके बाद मैंने सोचा कि अब यह होने वाला है। [18 वें] ओवर में पांच [छक्के] कमाल के लगे।

खैर, कोच (एंड्रयू मैकडॉनल्ड) ने मुझे लेगस्पिनर (रवि बिश्नोई) के छक्के मारने के लिए कहा, लेकिन दुर्भाग्य से मैंने उन्हें नहीं मारा। इसलिए मुझे दूसरे गेंदबाज को मारना था ताकि हम जीत सकें या लक्ष्य के करीब पहुंच सकें।

प्रस्तुति में स्टीवन स्मिथ:

हाँ, मुझे लगा कि हम वहाँ से थोड़ा पीछे हो रहे हैं, और फिर तेवतिया, वाह! यह एक छोटा सा प्रदर्शन था, जो कॉटरेल के ऊपर था। यह अच्छी तरह से खींची गई चीजों को वापस ले गया, हमें फिर से मौका दिया। क्या कमाल का खेल है।

जब तेवतिया 13 से 5 वर्ष का था, तो हम निर्णय पर सवाल उठा रहे थे [उसे 4 नंबर पर बढ़ावा देने के लिए]। यह निर्णय किसका था और आप लोगों ने, या एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स ने, जो उस प्रचार को प्रेरित करता है, उस नेट से देखा है?
हमने नेट्स में उससे जो देखा है, वह वही है जो हमने शेल्डन कॉटरेल के ओवर में देखा था, जहां वह बीच-बीच में गेंद को हिट कर रहा है, और गेंद को काफी आगे तक मार रहा है। जाहिर है कि यह एक छोटी सी शुरुआत थी, वह इसे शिकंजा से बाहर नहीं निकाल सका। लेकिन मैंने वास्तव में (कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड) से कहा, कि एक बार वह दूर हो जाए तो मुझे लगता है कि यह सिर्फ बाढ़ के पानी को खोल सकता है। जैसा मामला साबित हुआ। उसने खुद को वहाँ रखा। मुझे लगता है कि संजू [सैमसन] ने एक समय पर उनसे कहा था, ‘विकेट को नीचे गिराओ और जहां तक ​​हो सके इसे मारने की कोशिश करो, और देखो क्या होता है’ (हंसते हुए)। लेकिन उसका श्रेय, वह इसके माध्यम से अटक गया। हाँ, [उसने कुछ दिल दिखाया], उसने किया। उसने मुझे वास्तव में सिर्फ इतना कहा कि ‘मुझे अब भी विश्वास था कि मैं [मोहम्मद] शमी पर तीन छक्के और कॉट्रेल से तीन छक्के लगा सकता हूं और हम खेल में उतरेंगे।’ मैंने कहा, ‘दोस्त यह बहुत बड़ा आत्म विश्वास है’ और यही हम देखना चाहते हैं। इसका श्रेय, उन्होंने अंत में एक शानदार काम किया।

Share this story