Samachar Nama
×

राहुल तेवतिया की ताबडतोड बैटिंग के कारण ट्विटर पर आरआर ने रिकॉर्ड रन-चेज में बढ़त बनाई

राजस्थान रॉयल्स [आरआर] ने इतिहास रचा है क्योंकि उन्होंने संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ की गेंद पर नॉटआउट होने के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था और इस पर दावा करने के लिए राहुल मेवातिया ने एक अपमानजनक जवाबी हमला किया KXIP पर चार विकेट की जीत। 224
राहुल तेवतिया की ताबडतोड बैटिंग के कारण ट्विटर पर आरआर ने रिकॉर्ड रन-चेज में बढ़त बनाई

राजस्थान रॉयल्स [आरआर] ने इतिहास रचा है क्योंकि उन्होंने संजू सैमसन और स्टीव स्मिथ की गेंद पर नॉटआउट होने के लिए आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था और इस पर दावा करने के लिए राहुल मेवातिया ने एक अपमानजनक जवाबी हमला किया KXIP पर चार विकेट की जीत।

224 रनों का पीछा करते हुए, राजस्थान रॉयल्स को एक शारीरिक झटका दिया गया, जब जोस बटलर ने शेल्डन कॉटरेल को सरफराज खान के हाथों कैच कराया, जिन्होंने स्क्वायर लेग पर शानदार कैच लपका।

लेकिन स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन की जोड़ी ने सीएसके के खिलाफ अपने रोल स्टैंड का अनुकरण करने के लिए, आरआर को रन-चेस में पीछे छोड़ दिया।

संजू सैमसन ने क्रीज पर उतरने का ऐलान किया और एक अजीब-सा फुट-पुल खींचा और फिर कोटरेल से मैदान पर छक्का जड़ दिया, जबकि स्टीव स्मिथ ने 27 गेंदों पर 50 रन के दौरान कुछ हर्षजनक स्ट्रोक खेले, क्योंकि उन्होंने सुनिश्चित किया कि रॉयल्स ने पहले खेलते हुए 69 रन बनाए। पावर प्ले।

सैमसन ने रवि बिश्नोई और मुरुगन अश्विन के खिलाफ अपना आक्रमण जारी रखा, और अपने ट्रेडमार्क छक्के को जमीन पर गिरा दिया।

निकोलस पोरन ओह माय गॉड

दिन का क्षण 8 वें ओवर में आया जब निकोलस पूरन ने समोसे को एक और छक्के से वंचित करने के लिए सभी समय के सबसे बड़े क्षेत्ररक्षण बचाता है। पूरन ने डीप मिड विकेट पर एक असंभव कैच लेने की कोशिश में पूरी लंबाई में गोता लगाया, केवल आखिरी समय में गेंद को वापस खेलने के लिए फ्लिक किया।

स्टीव स्मिथ को अंततः शमी के सीधे डीप-कवर पर आउट करने के बाद आउट किया गया। आरआर ने उथप्पा से आगे राहुल तेवतिया को पदोन्नत किया लेकिन आगे बढ़ने के लिए संघर्ष करते हुए उन्होंने अपनी पहली 16 गेंदों में सिर्फ 7 रन बनाए।
आरआर अगले 5 ओवरों में सिर्फ 32 रन ही बना पाए। रन-रेट पिछले 16 से बढ़ गया। आखिरी 30 के 84 रन के साथ, संजू सैमसन ने मैक्सवेल को तीन छक्कों की मदद दी, इससे पहले मोहम्मद शमी ने अगले ही ओवर में दाएं हाथ के बल्लेबाज को आउट किया। राहुल तेवतिया ने अपनी पहली 19 गेंदों में संघर्ष किया था [उन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए] लेकिन साउथपॉ ने सबसे अधिक सनसनीखेज वापसी में से एक को खींचा, जिसे आप कभी भी देख सकते हैं कि अगले ओवर में पांच छक्के लगाने के लिए अपने सभी आलोचकों को चुप कराएं।

इस तरह से तेवतिया का यह मानना ​​था कि KXIP पूरी तरह से जोफ्रा आर्चर के रूप में भूखंड खो देता है और उसने 19 वें ओवर में मोहम्मद शमी को 7 गेंदों पर 2 से नीचे के समीकरणों को लाने के लिए मोहम्मद शमी की धुनाई की। राहुल तेवतिया अंततः 31 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हो गए- उनके आखिरी 45 रन सिर्फ 12 गेंदों में आए] लेकिन इससे पहले कि उन्होंने आरआर को आईपीएल इतिहास के सबसे सफल रन-चेज में सेट नहीं किया।

मध्यक्रम में मयंक अग्रवाल और अर्धशतक केएल राहुल के बीच 183 रनों का रुख
केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने KXIP को एक शानदार शुरुआत दी। अग्रवाल ने जबावदेह उनादकट और अंकित राजूट को नापसंद शॉट्स के साथ रखा, जबकि केएल राहुल ने अपने स्ट्रोकप्ले में शानदार प्रदर्शन किया, जोफ्रा आर्चर को लगातार तीन शानदार ड्राइव के लिए क्रीमेट किया गया, क्योंकि KXIP ने 5 वें ओवर में 50 रन का स्कोर बनाया।

Share this story