Samachar Nama
×

राहुल तेवतिया एक ओवर में पांच छक्के लगाने के लिए शेल्डन कॉटरेल की धुनाई करके खुद को साबित किया

क्रिकेट की खूबी यह है कि किस्मत पलक झपकते ही इसे बदल सकती है और किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच संघर्ष के दौरान राहुल तेवतिया ने इसे एक बार फिर साबित कर दिया। उच्च स्कोरिंग संघर्ष में बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नत, बाएं हाथ के बल्लेबाज खलनायक बनने के लिए तैयार दिख रहे
राहुल तेवतिया एक ओवर में पांच छक्के लगाने के लिए शेल्डन कॉटरेल की धुनाई करके खुद को साबित किया

क्रिकेट की खूबी यह है कि किस्मत पलक झपकते ही इसे बदल सकती है और किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच संघर्ष के दौरान राहुल तेवतिया ने इसे एक बार फिर साबित कर दिया।

उच्च स्कोरिंग संघर्ष में बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नत, बाएं हाथ के बल्लेबाज खलनायक बनने के लिए तैयार दिख रहे थे, इससे पहले कि उन्होंने एक ओवर में पांच छक्कों के लिए शेल्डन कॉटरेल को मारकर एक असाधारण वापसी की और अंततः एक मैच जीतने वाली दस्तक खेली।

224 रनों का पीछा करते हुए, राजस्थान रॉयल्स ने स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के रूप में धमाकेदार प्रदर्शन किया और नौवें ओवर में ही 100 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। लेकिन स्मिथ के आउट होने के बाद चीजें थोड़ी धीमी हो गईं और राहुल तेवतिया को अंदर भेज दिया गया।

संजू सैमसन
यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: निकोलस के लिए जोफ्रा आर्चर का ट्वीट
जबकि सैमसन बड़े शॉट खेल रहे थे, राहुल तेवतिया को गेंद को समय पर पूरा करना मुश्किल लग रहा था। और जब 17 वें ओवर में सैमसन रवाना हुए, तो रॉयल्स के लिए यह सब खत्म हो गया। 18 गेंदों पर 51 रनों की आवश्यकता के साथ, रॉयल्स हार की ओर समाप्त होने के लिए तैयार दिखे। जहां तक ​​राहुल तेवतिया का सवाल है, वह उस समय 23 गेंदों पर 17 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

लेकिन उसके बाद जो कुछ हुआ वह कुल नरसंहार था। 18 वें ओवर में, उन्होंने कोटरेल को पांच छक्के लगाकर इस खेल को अपने सिर पर घुमाया। उन्होंने पहली चार गेंदों को छक्के लगाने से पहले छक्के के लिए मारा और फिर एक और अधिकतम के साथ ओवर को समाप्त किया। इस ओवर ने रॉयल्स को बहुत जरूरी प्रोत्साहन दिया।

Share this story