Samachar Nama
×

राजसमंद:पलायन:मुंबई से उदयपुर आने वाली ट्रेन में 500 से ज्यादा प्रवासी, कोरोना की रिपोर्ट जांचने की व्यवस्था नहीं

रविवार दोपहर को भी बांद्रा से उदयपुर आने वाली ट्रेन में 500 से ज्यादा यात्री मावली रेलवे स्टेशन पर उतरे। इनमें अधिकांश क्षेत्र के आसपास के गांवों के थे। पिछले साल के कोरोनाकाल में रेलवे स्टेशन पर भी हर यात्री के नाम, पते लिखने की व्यवस्था कर रखी थी।मुंबई से उदयपुर आने वाली ट्रेन में
राजसमंद:पलायन:मुंबई से उदयपुर आने वाली ट्रेन में 500 से ज्यादा प्रवासी, कोरोना की रिपोर्ट जांचने की व्यवस्था नहीं

रविवार दोपहर को भी बांद्रा से उदयपुर आने वाली ट्रेन में 500 से ज्यादा यात्री मावली रेलवे स्टेशन पर उतरे। इनमें अधिकांश क्षेत्र के आसपास के गांवों के थे। पिछले साल के कोरोनाकाल में रेलवे स्टेशन पर भी हर यात्री के नाम, पते लिखने की व्यवस्था कर रखी थी।मुंबई से उदयपुर आने वाली ट्रेन में इन दिनों हजारों प्रवासी अपने घर आ रहे हैं। हालांकि ट्रेन के आने के दौरान स्टेशन पर चार कर्मचारियों की टीम लगा रखी थी, लेकिन सैकड़ों की संख्या में यात्रियों के पहुंचने से अधिकांश लोग बिना नाम, पते लिखवाए ही स्टेशन से निकलते रहे। महाराष्ट्र सहित देशभर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है।

ट्रेन से दूर सड़क मार्ग से ट्रेवल्स बसों में आने वाले यात्रियों की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट भी नहीं जांची जा रही है। ऐसे में प्रवासियों के गांवों में आने से वहां संक्रमण बढ़ने का खतरा बना हुआ है।सरकार ने हर यात्री की कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट जांचने के बाद ही बॉर्डर से आने-जाने देने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन आदेश सिर्फ कागजी साबित हो रहे हैं। मुंबई से उदयपुर के लिए सप्ताह में तीन दिन ट्रेन चल रही है।

Share this story