Samachar Nama
×

यू.एस. स्टिमुलस हॉप्स पर तेल $ 56 से ऊपर, बिडेन उद्घाटन का

लंदन: बुधवार को तेल 56 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चढ़ गया, नई अमेरिकी प्रशासन ने उम्मीदों के आधार पर बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन खर्च दिया, जो कि मांग को बढ़ाएगा, साथ ही साथ ओपेक पर प्रतिबंध लगाता है और अमेरिकी कच्चे माल में गिरावट का अनुमान है।अमेरिकी ट्रेजरी सचिव नामित जेनेट येलेन ने मंगलवार

लंदन: बुधवार को तेल 56 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर चढ़ गया, नई अमेरिकी प्रशासन ने उम्मीदों के आधार पर बड़े पैमाने पर प्रोत्साहन खर्च दिया, जो कि मांग को बढ़ाएगा, साथ ही साथ ओपेक पर प्रतिबंध लगाता है और अमेरिकी कच्चे माल में गिरावट का अनुमान है।अमेरिकी ट्रेजरी सचिव नामित जेनेट येलेन ने मंगलवार को सांसदों से महामारी राहत खर्च पर “बड़ा काम” करने का आग्रह किया। विश्लेषकों ने कहा कि इस टिप्पणी के बाद डॉलर में गिरावट आई है।

यू.एस. स्टिमुलस हॉप्स पर तेल $ 56 से ऊपर, बिडेन उद्घाटन का

ब्रोकर पीवीवी के स्टीफन ब्रेननॉक ने कहा, ” इसने तेल और अन्य जोखिम परिसंपत्तियों के लिए एक अच्छी पृष्ठभूमि प्रदान की। “जबकि निकट अवधि की मांग का वातावरण कमजोरी और अनिश्चितता की चपेट में है, भविष्य उज्ज्वल हो रहा है।”मंगलवार को 2.1% की बढ़त के बाद ब्रेंट क्रूड 40 सेंट या 0.7% बढ़कर 56.30 डॉलर बढ़कर 0915 GMT हो गया। अमेरिकी वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (WTI) क्रूड 48 सेंट यानी 0.9% चढ़कर 53.46 डॉलर पर पहुंच गया।बुधवार को राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन का उद्घाटन है।

ब्रोकरेज OANDA के जेफरी हैली ने कहा, “सामान्य तौर पर, तेल को एक सकारात्मक दृष्टिकोण बनाए रखना चाहिए, जब तक कि अमेरिकी सीनेट रिपब्लिकन सिग्नल का समर्थन नहीं करते कि वे किस तरह सहायक हैं, या नहीं, वे प्रस्तावित बिडेन प्रोत्साहन पहलों के होंगे।

ओपेक और उसके सहयोगियों द्वारा ओपेक + के रूप में जाना जाता है, 2020 में एक रिकॉर्ड उत्पादन में कटौती से ऐतिहासिक चढ़ाव से कीमतें बढ़ने में मदद मिली।इस महीने ब्रेंट ने $ 57.42 का 11 महीने का उच्च स्तर मारा, सऊदी अरब ने अतिरिक्त, स्वैच्छिक रूप से कटौती करने का वादा किया और अधिकांश ओपेक + के सदस्यों ने फरवरी में उत्पादन को स्थिर रखने के लिए सहमति व्यक्त की।

Share this story