Samachar Nama
×

मेड इन इंडिया ऐप का इस्तेमाल करने में भारतीय पिछड़ गए,जानें पूरी रिपोर्ट

हालाँकि सोशल मीडिया पर भारतीय उपयोगकर्ता जोर-शोर से मेड इन इंडिया सोशल मीडिया की मांग कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में, भारतीय उपयोगकर्ता मेड इन इंडिया ऐप का उपयोग करने में पीछे हैं। इसका एक ताजा उदाहरण हाइक का स्टिकर चैट ऐप है, जिसे सिर्फ दो साल में बंद कर दिया गया है। ऐप के
मेड इन इंडिया ऐप का इस्तेमाल करने में भारतीय पिछड़ गए,जानें पूरी रिपोर्ट

हालाँकि सोशल मीडिया पर भारतीय उपयोगकर्ता जोर-शोर से मेड इन इंडिया सोशल मीडिया की मांग कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में, भारतीय उपयोगकर्ता मेड इन इंडिया ऐप का उपयोग करने में पीछे हैं। इसका एक ताजा उदाहरण हाइक का स्टिकर चैट ऐप है, जिसे सिर्फ दो साल में बंद कर दिया गया है।मेड इन इंडिया ऐप का इस्तेमाल करने में भारतीय पिछड़ गए,जानें पूरी रिपोर्ट

ऐप के सह-संस्थापक और सीईओ केविन भारती मित्तल ने एक ट्वीट में इसकी पुष्टि की। हाइक स्टिकर चैट ऐप को हाइक ऐप के रूप में भी जाना जाता है।

कुछ दिनों पहले, मित्तल ने अपने ट्वीट में कहा कि जनवरी 2021 में HiCom ऐप और हाइक ऐप को बंद कर दिया जाएगा, हालांकि, हाइकोमजी और अन्य हाइक सेवाएं जारी रहेंगी। प्रारंभ में, हाइक का उपयोग लाखों लोगों द्वारा किया गया था और प्रत्येक उपयोगकर्ता ने हाइक को 35 मिनट दिया, लेकिन ऐप कंपनी की अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रहा।

भारतीय मैसेजिंग ऐप हाइक को ऐप स्टोर से हटा दिया गया है। भारत में व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए ऐप लॉन्च किया गया था। इसे जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप द्वारा भी वित्त पोषित किया गया था।

इसके अलावा, चीन के वीचैट ऑपरेटर Tencent होल्डिंग्स ने भी मूल्य वृद्धि में निवेश किया। ऐप को भारती एयरटेल के प्रमोटर सुनील भारती मित्तल के बेटे केविन भारती मित्तल ने लॉन्च किया था।मेड इन इंडिया ऐप का इस्तेमाल करने में भारतीय पिछड़ गए,जानें पूरी रिपोर्ट

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि इस ऐप में उपयोगकर्ता का डेटा सुरक्षित है। वे चाहें तो डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हिकमोजी अपने दो नए ऐप वाइब और रश के साथ उपलब्ध होगा। रश एक गेम ऐप है जिस पर आप कैरम और लूडो जैसे गेम ऑनलाइन खेल सकते हैं।

हाइक कंपनी द्वारा अप्रैल 2019 में हाइक स्टिकर चैट ऐप लॉन्च किया गया था। हाइक स्टिकर चैट ऐप में 40 भारतीय भाषाओं में 30,000 से अधिक स्टिकर हैं। दिसंबर 2019 में, इस ऐप के साप्ताहिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं की संख्या 20 लाख को पार कर गई थी।

Share this story