Samachar Nama
×

मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति देखे खास रिपोर्ट

मुकेश अंबानी एक बार फिर न केवल एशिया के सबसे बड़े रईस के बन गए हैं बल्कि चीन के झोंग शानशान को दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर भी कर दिया है।बता दें कुछ समय पहले एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब झोंग शानशान ने छिन लिया था। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर के मुताबिक मुकेश अंबानी
मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति देखे खास रिपोर्ट

मुकेश अंबानी एक बार फिर न केवल एशिया के सबसे बड़े रईस के बन गए हैं बल्कि चीन के झोंग शानशान को दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची से बाहर भी कर दिया है।बता दें कुछ समय पहले एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का खिताब झोंग शानशान ने छिन लिया था। फोर्ब्स रियल टाइम बिलियनेयर के मुताबिक मुकेश अंबानी अब 10वें स्थान पर आ गए हैं। वहीं, शानशान 11वें स्थान पर लुढ़क गए हैं।

रैंकिंग रईस नेटवर्थ अरब डॉलर में
1 जेफ बेजोस 185.1
3 एलन मस्क 174.5
2 बर्नार्ड अर्नाट एंड फैमिली 157
4 बिलगेट्स 123.9
5 मार्क जुकरबर्ग 96.7
7 वॉरेन बफेट 94.4
6 लैरी पेज 90.7
8 लैरी एलिशन 89.3
9 सर्गी ब्रिन 88.3
10 मुकेश अंबानी 83.6
14 झोंग शानशान 83.6

शानशान ने ऐसे छोड़ा था पीछे ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के मुताबिक, साल 2020 में शानशान की संपत्ति में सात अरब डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने यह मुकाम अपने बोतलबंद पानी और वैक्सीन बनाने वाली कंपनी की बदौलत हासिल किया।बता दें कि फोर्ब्स ​के रियल-टाइम बिलियनेयर रैंकिंग्स से हर रोज पब्लिक होल्डिंग्स में होने वाले उतार-चढ़ाव के बारे में जानकारी मिलती है। दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में शेयर बाजार खुलने के बाद हर 5 मिनट में यह इंडेक्स अपडेट होता है. जिन व्यक्तियों की संपत्ति किसी प्राइवेट कंपनी से संबंधित है, उनका नेटवर्थ दिन में एक बार अपडेट होता है।

Share this story