Samachar Nama
×

मुकदमेबाजी सुधार: कानून विभाग अपने काउंसल को जिम्मेदारियां सौंपता है

उपराज्यपाल प्रशासन द्वारा मुकदमेबाजी सुधारों को मंजूरी दिए जाने के बाद, कानून विभाग ने अदालतों और न्यायाधिकरणों में सरकारी मुकदमों को सौंपने वाले सरकारी काउंसल को भूमिकाएं और जिम्मेदारियां सौंपी हैं। लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाली प्रशासनिक परिषद ने जम्मू और कश्मीर में न्यायालयों और न्यायाधिकरणों में मामलों की पेंडेंसी कम करने और
मुकदमेबाजी सुधार: कानून विभाग अपने काउंसल को जिम्मेदारियां सौंपता है

उपराज्यपाल प्रशासन द्वारा मुकदमेबाजी सुधारों को मंजूरी दिए जाने के बाद, कानून विभाग ने अदालतों और न्यायाधिकरणों में सरकारी मुकदमों को सौंपने वाले सरकारी काउंसल को भूमिकाएं और जिम्मेदारियां सौंपी हैं।

लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा की अध्यक्षता वाली प्रशासनिक परिषद ने जम्मू और कश्मीर में न्यायालयों और न्यायाधिकरणों में मामलों की पेंडेंसी कम करने और कानून अधिकारियों, सरकारी काउंसल, एडवोकेट्स ऑन रिकॉर्ड और अन्य की जवाबदेही तय करने के लिए मुकदमेबाजी सुधारों को शुरू करने की मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने कहा कि सरकार और उसकी अन्य एजेंसियां ​​अदालतों में प्रमुख मुकदमेबाज थीं और मुकदमेबाजी सुधारों का उद्देश्य अदालतों में मामलों की पेंडेंसी को कम करना था ताकि अदालत को अन्य लंबित मामलों के लिए अधिक समय मिल सके।

प्रशासनिक परिषद के अनुमोदन के बाद, विधि विभाग ने अपने काउंसल को आगाह किया है कि यदि किसी भी वकील को प्रशासनिक विभागों या विधि विभाग से परामर्श किए बिना अदालत के समक्ष कोई प्रतिबद्धता रखने के लिए पाया जाता है, तो यह उनके विघटन का परिणाम हो सकता है।

Share this story