Samachar Nama
×

मुंबई इंडियंस ने अपनी बड़ी ताकत का सामना करने का अनुभव किया: सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज के रूप में सुनील गावस्कर को लगता है कि 5 वीं आईपीएल खिताब जीतना इस साल गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए। आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां सीजन 19 सितंबर को चार बार के विजेता मुंबई इंडियंस के साथ अबू धाबी के शेख जायद
मुंबई इंडियंस ने अपनी बड़ी ताकत का सामना करने का अनुभव किया: सुनील गावस्कर

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज के रूप में सुनील गावस्कर को लगता है कि 5 वीं आईपीएल खिताब जीतना इस साल गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए।

आकर्षक इंडियन प्रीमियर लीग का 13 वां सीजन 19 सितंबर को चार बार के विजेता मुंबई इंडियंस के साथ अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होगा।

गावस्कर ने तर्क दिया कि मुंबई इंडियंस को क्रंच परिस्थितियों से निपटने का पूर्व अनुभव और सिद्ध कलाकारों की उपस्थिति उन्हें आईपीएल 2020 में अन्य टीमों के सम्मान के साथ अच्छे स्थान पर रखती है।

“आप एक टीम चुनते हैं और कुछ के लिए कहते हैं कि वे आईपीएल जीतेंगे क्योंकि टी 20 प्रारूप जहां 1 ओवर की अवधि में मैच की स्थिति बदलती है। लेकिन मैं यह जरूर कहूंगा कि दूसरों से पहले फायदा उठाने वाली टीमों ने फाइनल खेला है। लीग चरण में खेलना नॉकआउट और फाइनल में खेलने से पूरी तरह से अलग है, “सुनील गावस्कर ने इंडिया टुडे को बताया।

मुंबई इंडियंस ने 4 बार आईपीएल जीता है, जिसका मतलब है कि वे जानते हैं कि मुश्किल परिस्थितियों से कैसे निकला जाए। यही कारण है कि मुझे लगता है कि इस साल फिर से चैंपियनशिप जीतना बहुत मुश्किल नहीं होगा, ”उन्होंने कहा।

सुनील गावस्कर के अनुसार, अनुभव मुंबई इंडियंस की सबसे बड़ी ताकत है, पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने भी अनुभवी विश्वस्तरीय स्पिनर की अनुपस्थिति और कमजोर मध्यक्रम को गत विजेता की प्रमुख कमजोरियों के रूप में इंगित किया।

“जैसा कि मैंने कहा, अनुभव उनकी सबसे बड़ी शक्तियों में से एक है। दूसरी बात यह है कि उनके टीम में जो टैलेंट है और यहां तक ​​कि जिस तरह से उन्होंने 2019 की नीलामी में नए खिलाड़ियों को चुना था … उन्होंने नए खिलाड़ियों को चुनने में अपना दिमाग लगाया है। ऐसा लगता है कि उनके पास दस्ते में सब कुछ है, उनके पास सभी ठिकाने हैं जो उन्हें इस सीज़न के लिए बहुत अच्छी टीम बनाते हैं। ”

उन्होंने कहा, ” वे अन्य टीमों की तरह अनुभवी स्पिनर नहीं हैं। और चिंता का एक अन्य क्षेत्र मध्य क्रम है, उन्हें इस बारे में कड़ी मेहनत करनी होगी कि कौन उनके लिए नंबर 4 और 5 पर बल्लेबाजी करेगा। अगर क्विंटन डी कॉक खेलते हैं तो वह रोहित शर्मा या सूर्यकुमार यादव के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। लेकिन नंबर 4 पर कौन बल्लेबाजी करेगा? ”

“ईशान किशन नंबर 4 पर एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं और वह बल्लेबाजी भी खोल सकते हैं। वे नंबर 4 पर हार्दिक पांड्या को बढ़ावा दे सकते हैं क्योंकि कीरोन पोलार्ड का मानना ​​है कि नंबर 5 पर बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके पास क्या विकल्प हैं? हो सकता है कि शेन रदरफोर्ड काम कर सकते हैं, वह एक बड़े हिटर हैं। गावस्कर ने कहा कि इन दो क्षेत्रों – स्पिन आक्रमण और मध्य क्रम – के कारण एमआई के लिए समस्या हो सकती है।

गावस्कर तब मुंबई इंडियंस के लिए अपनी शुरुआती एकादश चुनने के लिए आगे बढ़े। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि वह रोहित के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में शुरुआत करेंगे और अगर वह प्रदर्शन नहीं करते हैं तो वह नंबर 3 पर आ सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में पिचों को धीमी गति से दिया गया है, टीमों को आगामी सत्र में औसतन 160-180 लक्ष्य करना चाहिए।

“रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, क्विंटन डी कॉक (wk), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, नाथन कुल्टर-नाइल, राहुल महर, ट्रेंट बाउल्ट / मिशेल मैक्लेनाघन, जसप्रीत बुमराह। मैं रोहित के साथ पहले कुछ मैचों के लिए ओपन करूंगा और अगर वह स्कोर नहीं करता है तो वह नंबर 3 पर आ सकता है। जितने अधिक ओवर वह MI के लिए खेलता है, उतनी ही बेहतर होगी

मुंबई इंडियंस के पास रोहित शर्मा, कीरोन पोलार्ड, क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या जैसे बड़े-बड़े खिलाड़ी हैं। यूएई में पिचें धीमी तरफ हैं और मैदान भी बड़ा है, इसलिए मुझे लगता है कि टीमों को आईपीएल 2020 में औसतन 160-180 रन बनाने चाहिए। ”सुनील गावस्कर ने कहा।

Share this story