Samachar Nama
×

मस्कारा व आई लाइनर लगाकर आंखों की खूबसूरती में लगाएं यूं चार चांद

फेस की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए तो हम सभी मेकअप करना पसंद करते हैं। और जब बात मेकअप की हो तो सबसे पहले हमें आंखों का ख्याल आता है। माना जाता है कि हमारी आंखों के मेकअप पर हमारे फेस का पूरा मेकअप डिपेन्ड करता है। इसलिए मेकअप करते समय सबसे पहले
मस्कारा व आई लाइनर लगाकर आंखों की खूबसूरती में लगाएं यूं चार चांद

फेस की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए तो हम सभी मेकअप करना पसंद करते हैं। और जब बात मेकअप की हो तो सबसे पहले हमें आंखों का ख्याल आता है। माना जाता है कि हमारी आंखों के मेकअप पर हमारे फेस का पूरा मेकअप डिपेन्ड करता है। इसलिए मेकअप करते समय सबसे पहले आईज मेकअप पर ध्यान देना चाहिए। य​दि आप भी अपनी आंखों की खूबसूरती बढ़ाना चाहतें हैं तो अपनी पलकों को मस्कारा व आंखों में काजल लगाएं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि किस तरह आप अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकते हैं।

आर्टिफिश्यल आई लेशेज करें यूज— आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए मेकअपक करने से पहले अपनी पलकों पर कॉसमेटिक आर्टिफिशियल आई लेशेज लगाएं इसे लगाना बेहद आसान होता है । और इससे आपकी पलके बड़ी और घनी दिखती हैं। साथ ही इस पर आई लाइनर भी आसानी से लग जाता है।

अच्छी ब्रेन्ड का मस्कारा करें यूज— आईलेशेज पर लोकल मस्कारा की जगह अच्छी ब्रेंड का मस्कारा यूज करें ।

आईलाइनर का करें उपयोग— आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए सबसे पहले आईलाइनर लगाएं इससे आंखे बड़ी और खूबसूरत दिखती है । ध्यान रहें यदि आपकी आंखे पहले से बड़ी हैं तो केवल आंखों के उपर वाले हिस्से पर आईलाइन लगाएं और यदि छोटी हैं तो आंखों की उपर व नीचे दोनों जगह लाईनर लगाएं।

आंखों की पलकों को कर्ल ना करें— अक्सर लड़कियों मसकारा लगाने से पहले पलकों को कर्ल करती हैं ऐसा ना करें कर्ल करने से पलके नाजूक हो कर टूट सकती हैं।

Share this story