Samachar Nama
×

मधुबनी : एमबीबीएस डॉक्टर को छोड़ 3 महीने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की होने वाली नियुक्ति पर रोक

जिले में व्यापक स्तर पर वाले दंत चिकित्सक, आयुष चिकित्सक, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, जीएनएम, एएनएम, डाटा आॅपरेटर, लैब टेक्नीशियन आदि पदों पर होने वाली चयन प्रक्रिया पर रोक लग गई है। मालूम हो कि दंत चिकित्सक व आयुष चिकित्सकों के चयन की प्रक्रिया पूर्व में ही नहीं होने का निर्देश दिया गया था। स्वास्थ्य विभाग
मधुबनी : एमबीबीएस डॉक्टर को छोड़ 3 महीने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की होने वाली नियुक्ति पर रोक

जिले में व्यापक स्तर पर वाले दंत चिकित्सक, आयुष चिकित्सक, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, जीएनएम, एएनएम, डाटा आॅपरेटर, लैब टेक्नीशियन आदि पदों पर होने वाली चयन प्रक्रिया पर रोक लग गई है। मालूम हो कि दंत चिकित्सक व आयुष चिकित्सकों के चयन की प्रक्रिया पूर्व में ही नहीं होने का निर्देश दिया गया था। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सिर्फ 10 एमबीबीएस चिकित्सकों का जो चयन किया गया था, उसे नहीं रोका जा रहा है। सिविल सर्जन सह जिला स्वास्थ्य समिति के सदस्य सचिव डाॅ. सुनील कुमार झा ने बताया है कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के द्वारा 27 अप्रैल 2021 को जारी पत्र के आलोक में कोविड 19 रोकथाम/बचाव के लिए 26 जुलाई तक के लिए मानवबल की अधिप्राप्ति के लिए विभिन्न पदों के लिए वाॅक इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया था।

सीएस ने बताया कि उक्त पदों पर मानवबल की अधिप्राप्ति स्वास्थ्य विभाग पटना के निर्देशानुसार किया जा रहा था। लेकिन वर्तमान में कोविड संक्रमण का प्रकोप घटने और जिलाअंतर्गत संचालित कोविड केयर सेंटर/डीसीएचसी में मरीजों की संख्या नगण्य रहने के कारण विशेष कार्य पदाधिकारी, स्वास्थ्य विभाग, पटना के द्वारा 27 मई को निर्गत पत्र के आलोक में तत्काल उक्त पदों पर चयन नहीं करने का निर्णय लिया जाता है। मालूम हो कि चयन के लिए कुछ दिन पूर्व ही एएनएम व जीएनएम की संख्या भी घटाई जाने की बात सामने आई थी।
चयन की प्रक्रिया के लिए 24 मई से वाॅक इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। 24 मई को सिविल सर्जन कार्यालय में मुर्च्छक, दंत चिकित्सक, चिकित्सा पदाधिकारी व आयुष चिकित्सकों का वाॅक इन इंटरव्यू हुआ था। जबकि अन्य का जिनका नाम (ए से एच) से था उनका वॉक इन इंटरव्यू 25 मई को था। (आई से पी) वालों का 26 मई व 27 मई को ( क्यू से जेड) नाम वालों का वाॅक इन इंटरव्यू हुआ था। हालांकि इस दौरान लाकडाउन रहने के बावजूद हजारों लोग इंटरव्यू देने के लिए पहुंचे थे। कोरोना प्रोटोकॉल की भी जमकर धज्जियां उड़ी थी। अभ्यर्थियों की भीड़ इतनी अधिक हो गई थी की उसे नियंत्रित करने के लिए काफी संख्या में पुलिस बल की वहां प्रतिनियुक्ति की गई थी।

 

Share this story