Samachar Nama
×

मधुबनी : उमस भरी गर्मी से मिली राहत:24-48 घंटे में आएगा मानसून, जिले में होगी अच्छी बारिश

जिला में आगामी 24-48 घंटे के बीच मानसून का पूरी तरह से प्रवेश हो जाएगा। इससे उत्तर बिहार के जिलों में आगामी चार-पांच दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना है। इस बीच ग्रामीण कृषि मौसम सेवा विभाग व भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से आगामी 12-16 जून का मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है।
मधुबनी :  उमस भरी गर्मी से मिली राहत:24-48 घंटे में आएगा मानसून, जिले में होगी अच्छी बारिश

जिला में आगामी 24-48 घंटे के बीच मानसून का पूरी तरह से प्रवेश हो जाएगा। इससे उत्तर बिहार के जिलों में आगामी चार-पांच दिनों तक अच्छी बारिश की संभावना है। इस बीच ग्रामीण कृषि मौसम सेवा विभाग व भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से आगामी 12-16 जून का मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके अनुसार इस अवधि में आकाश में बादल छाए रहेंगे। वहीं, मानसून के आगमन की पूरी संभावना है। इसके प्रभाव से उत्तर बिहार के जिलों में बारिश की संभावना है।सामान्य तौर पर 14 जून को राज्य में होने वाले मॉनसून के प्रवेश इस बार एक-दो दिन पूर्व हो सकता है। मॉनसून के आगमन के प्रभाव से शुक्रवार की शाम पांच बजे से एकाएक उठी तेज आंधी के साथ बारिश हुई। रात तक रुक-रक कर हुई बारिश को मौसम विभाग ने 25 एमएम तक रिकाॅर्ड किया है। बताया जाता है कि यह बारिश मानसून पूर्व की बारिश थी।

रफ्तार से चलेगी पूरबा हवा

बताया जाता है कि इस अवधि में 15-20 किलोमीटर की रफ्तार से पूरबा हवा चलेगी। वहीं अधिकतम तापमान 32-36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहेगा। इस दौरान गर्मी से राहत मिलेगी। दिनभर आकाश में बादल छाए रहने से तापमान में गिरावट आई। इस दौरान अधिकतम तापमान सामान्य से 3.4 डिग्री कम रहकर 33.1 डिग्री रहा।

Share this story