Samachar Nama
×

मधुबनी : उच्चैठ में अतिक्रमण खाली कराने गई पुलिस पर रोड़ेबाजी, एक दर्जन जख्मी

बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के उच्चैठ गांव में अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन व पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों के विरोध के बाद भी जब पुलिस व प्रशासन की टीम नहीं हटी तो लोगों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इसमें अतिक्रमण हटाने पहुंचा जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद वरीय अधिकारियों
मधुबनी : उच्चैठ में अतिक्रमण खाली कराने गई पुलिस पर रोड़ेबाजी, एक दर्जन जख्मी

बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के उच्चैठ गांव में अतिक्रमण हटाने गए प्रशासन व पुलिस को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा। लोगों के विरोध के बाद भी जब पुलिस व प्रशासन की टीम नहीं हटी तो लोगों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इसमें अतिक्रमण हटाने पहुंचा जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गया। इसके बाद वरीय अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही एसडीएम अशोक कुमार मंडल व डीएसपी अरुण कुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस बल के साथ पहुंचे। सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता के नेतृत्व में पुलिस बल उच्च न्यायालय पटना के निर्देश पर अतिक्रमण खाली कराने शुक्रवार को उच्चैठ पहुंची। गतिरोध समाप्त नहीं होता देख पुलिस ने बल प्रयोग कर भीड़ तो खदेड़ दिया। इस दौरान हवाई फायरिग की बात स्थानीय लोग कर रहे हैं, जबकि डीएमपी ने हवाई फायरिग को अफवाह बताया है। रोड़ेबाजी में दोनों तरफ से करीब एक दर्जन लोगों के जख्मी होने की सूचना है जिसमें आधा दर्जन पुलिस कर्मी हैं।

अभियान को ना रुकता देख लोगों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दी। इसमें जेसीबी क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद लोगों ने उच्चैठ गांव में पुल पर सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इधर, घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे एसडीएम ने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोगों ने फिर से रोड़ेबाजी शुरू कर दी। पुलिस व प्रशासन की टीम को पुल से खदेड़ दिया। पुलिस बल पीछे हटकर उच्चैठ स्थान के मछली गेट के पास जमा हो गई। गतिरोध समाप्त नहीं होता देख डीएसपी अरुण कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल ने बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ कर जाम हटाया।

सीओ पल्लवी कुमारी गुप्ता ने बताया कि उच्च न्यायलय में प्रदीप मिश्रा बनाम बिहार सरकार के बीच वाद चल रहा था। न्यायलय ने अतिक्रमण खाली कराने के लिए प्रदीप मिश्रा के पक्ष में आदेश जारी किया है।

Share this story