Samachar Nama
×

मतदान से पहले बीजेपी ने कटारिया को बिठाया घर, वही अब प्रत्याशियों ने पोस्टर से किया बाहर

महाराणा प्रताप पर दिए गए विवादित बयान के बाद गुलाबचंद कटारिया की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेशभर में बढ़ते विरोध के बाद अब BJP ने कटारिया को मतदान से पहले ही साइडलाइन कर दिया है। राजस्थान भाजपा के स्टार प्रचारक होने के बावजूद कटारिया को जहां अंतिम दिनों में चुनाव
मतदान से पहले बीजेपी ने कटारिया को बिठाया घर, वही अब प्रत्याशियों ने पोस्टर से किया बाहर

महाराणा प्रताप पर दिए गए विवादित बयान के बाद गुलाबचंद कटारिया की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेशभर में बढ़ते विरोध के बाद अब BJP ने कटारिया को मतदान से पहले ही साइडलाइन कर दिया है। राजस्थान भाजपा के स्टार प्रचारक होने के बावजूद कटारिया को जहां अंतिम दिनों में चुनाव प्रचार नहीं करने दिया गया। वही अब BJP ने अपने चुनावी पोस्टर से भी कटारिया को बाहर का रास्ता दिखा कटारिया को उदयपुर में सियासी क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।राजस्थान में गुलाब चंद कटारिया बीजेपी के कद्दावर नेताओं में शामिल होने के साथ अपने आक्रामक और जोशीले भाषणों के लिए जाने जाते हैं। लेकिन महाराणा प्रताप पर दिए गए विवादित बयान के बाद कांग्रेस ने इसे चुनावी मुद्दा बना लिया था। प्रदेशभर में जनता में कटारिया के खिलाफ काफी आक्रोश बढ़ गया था। ऐसे में बीजेपी को उपचुनाव में राजपूत मतदाताओं के नाराज होने का डर सता रहा था। जिसको लेकर बीजेपी ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए गुलाबचंद कटारिया को घर बैठा दिया। ताकि मतदान से पहले विवादित मुद्दे को शांत किया जा सके।
विवादित बयान से पहले गुलाबचंद कटारिया आला नेताओं के साथ हर पोस्टर में थे मौजूद।
विवादित बयान से पहले गुलाबचंद कटारिया आला नेताओं के साथ हर पोस्टर में थे मौजूद।
बता दें कि गुलाब चंद कटारिया राजस्थान में बीजेपी के कद्दावर नेता होने के साथ ही विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष है। ऐसे में प्रोटोकॉल के तहत भी बीजेपी के प्रत्याशी कटारिया को अपने पोस्टर में स्थान दे रहे थे। लेकिन महाराणा प्रताप पर दिए गए विवादित बयान के बाद प्रत्याशियों ने कटारिया से कन्नी काट ली है। विवादित बयान के बाद जहां कटारिया को किसी भी सभा या रैली में नहीं बुलाया गया। वही अब मतदान से पहले कटारिया बीजेपी के पोस्टर से गायब हो चुके हैं। जो अब सियासी हलकों में चर्चा का विषय बन गया है।

गुलाबचंद कटारिया द्वारा महाराणा प्रताप पर दिए गए विवादित बयान के बाद दो बार माफी मांग ली गई है बावजूद इसके प्रदेश भर में कटारिया का विरोध जारी है। मेवाड़ में जहां कटारिया के इस्तीफे को लेकर अब 22 मार्च को सर्व समाज पैदल मार्च पर निकलेगा। वही करणी सेना कटारिया के खिलाफ प्रदेश भर में उग्र प्रदर्शन कर रही है। जबकि कांग्रेस इसे चुनावी मुद्दा बनाने में जुटी है। ऐसे में अब देखना होगा आने वाले वक्त में कटारिया के इस बयान कहा सियासत पर कितना असर देखने को मिलता है।

Share this story