Samachar Nama
×

मणिपुर सरकार 7 वें वेतन आयोग को लागू करने के लिए सहमत होने के बाद मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया

जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जेएनआईएमएस), इंफाल के प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने 7 वें वेतन आयोग को लागू करने के लिए कर्मचारियों के निकायों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद रविवार को अपना आंदोलन बंद कर दिया।समझौता ज्ञापन JNIMS – शिक्षक संघ (TA) के तीन कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों
मणिपुर सरकार 7 वें वेतन आयोग को लागू करने के लिए सहमत होने के बाद मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया

जवाहरलाल नेहरू इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (जेएनआईएमएस), इंफाल के प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने 7 वें वेतन आयोग को लागू करने के लिए कर्मचारियों के निकायों के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद रविवार को अपना आंदोलन बंद कर दिया।समझौता ज्ञापन JNIMS – शिक्षक संघ (TA) के तीन कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों के बीच एक बैठक का परिणाम था; प्रशिक्षित नर्स एसोसिएशन (TNA) और सभी गैर-शिक्षक कर्मचारियों (AANTS) के लिए एसोसिएशन – और स्वास्थ्य अधिकारी।

एमओयू के अनुसार, राज्य ने 1 जनवरी 2016 से 7 वें वेतन आयोग को लागू करने का आश्वासन दिया।आखिरकार, JNIMS के डॉक्टरों, नर्सों और कर्मचारियों द्वारा किए गए विशेष कर्तव्यों को देखते हुए, विशेष रूप से कोविद- I9 महामारी का सामना करने में, राज्य सरकार एक विशेष मामले के रूप में 1 जनवरी, 2016 से JNIMS में 7 वें वेतन आयोग को लागू करने के लिए सहमत है। , “एमओयू कहा।

वेतन संशोधन 1 अप्रैल से प्रभावी होगा।कोविद -19 महामारी से निपटने में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा किए गए कर्तव्यों को ध्यान में रखते हुए अपवाद किया गया है, अतिरिक्त घंटों के काम और निर्बाध सेवाओं की आवश्यकता होती है, अक्सर निजी जीवन के लिए खतरा होता है, ज्ञापन जारी रहा।घोषणा के परिणामस्वरूप, आंदोलनकारी जेएनआईएमएस कर्मचारियों ने आंदोलन बंद कर दिया और तत्काल प्रभाव से अपने सामान्य कर्तव्यों को फिर से शुरू किया।

टीए, टीएनए और एसोसिएशन फॉर ऑल नॉन-टीचिंग स्टाफ (एएएनएसटीएस) के तत्वावधान में कर्मचारियों ने 7 वें वेतन आयोग को लागू करने की मांग करते हुए कहा था कि अप्रैल 2019 से राज्य के अधिकांश सरकारी कर्मचारियों को संशोधित वेतन मिल रहा है। कर्मचारियों ने मांग की कि संशोधित वेतन एक जनवरी 2016 से प्रदान किया जाएगा; 1 अप्रैल, 2019 से प्रभावी, और 1 अप्रैल, 2020 से वेतन का नकद भुगतान।

Share this story