Samachar Nama
×

मणिपुर में राइनो अवैध शिकार, तीन अपराधी गिरफ्तार

राज्य में अवैध रूप से पशुओं का अवैध शिकार होता है। मणिपुर की विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अलीपुरद्वार जिले के जलदापारा नेशनल पार्क में एक सींग वाले गैंडे की हत्या से जुड़े एक गिरोह के सदस्य होने के संदेह में तीन लोगों को गिरफ्तार किया।दो की गिरफ्तारी रविवार रात को की गई और एक
मणिपुर में राइनो अवैध शिकार, तीन अपराधी गिरफ्तार

राज्य में अवैध रूप से पशुओं का अवैध शिकार होता है। मणिपुर की विशेष टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अलीपुरद्वार जिले के जलदापारा नेशनल पार्क में एक सींग वाले गैंडे की हत्या से जुड़े एक गिरोह के सदस्य होने के संदेह में तीन लोगों को गिरफ्तार किया।दो की गिरफ्तारी रविवार रात को की गई और एक को सोमवार को, सभी को मणिपुर में किया गया।

राइनो का शव, उसके सींग गायब होने के साथ, रविवार सुबह पार्क में पाया गया था। वरिष्ठ वन अधिकारियों, जिन्होंने तुरंत जांच का आदेश दिया, ने कहा कि जानवर को कम से कम दो दिन पहले मार दिया गया था। पशु की शव परीक्षा में भाग लेने वालों ने पुष्टि की कि इसे बिंदु-रिक्त सीमा से शूट किया गया था।

वी। के। राज्य के मुख्य वन्यजीव वार्ड के यादव ने एसटीएफ द्वारा मणिपुर में की गई गिरफ्तारी की पुष्टि की।हमें संदेह है कि पूर्वोत्तर से एक शिकारियों के गिरोह को शामिल किया गया था और यह अच्छा है कि गिरफ्तारी की गई है। अलीपुरद्वार जिला पुलिस ने मणिपुर में अदालत के समक्ष एक प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया है ताकि गिरफ्तार को ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया जा सके। हमें हॉर्न ठीक होने की उम्मीद है, ”यादव ने कहा।

Share this story