Samachar Nama
×

मंडी आप प्रत्याशी समेत 52 लोग कोरोना संक्रमित

मंडी जिले में कोरोना संक्रमण ने फिर गति पकड़ ली है। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) का प्रत्याशी, तीन विद्यार्थियों व एक शिक्षक समेत कोरोना के 52 नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया है। जिले में कोरोना जांच के लिए टेस्टिग बढ़ा दी गई
मंडी आप प्रत्याशी समेत 52 लोग कोरोना संक्रमित

मंडी जिले में कोरोना संक्रमण ने फिर गति पकड़ ली है। नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप) का प्रत्याशी, तीन विद्यार्थियों व एक शिक्षक समेत कोरोना के 52 नए मामले आए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों को होम आइसोलेट कर दिया है।
जिले में कोरोना जांच के लिए टेस्टिग बढ़ा दी गई है। आरटीपीसीआर के साथ रैपिट एंटीजन टेस्ट (आरएटी) किए जा रहे हैं। वीरवार को 26 लोग आरटीपीसीआर व 26 आरएटी जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। नगर निगम मंडी की वार्ड आठ पैलेस कॉलोनी-एक से आप प्रत्याशी नेरचौक मेडिकल कॉलेज में आरटीपीसीआर जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
जोगेंद्रनगर के एक नर्सिंग कॉलेज के प्रशिक्षु छात्रा, त्रियांबली स्कूल के दो छात्र व गुम्मा स्कूल का एक शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सुंदरनगर उपमंडल के पुराना बाजार, सनोह, डढयाल, कुठैन स्यांजी, हरवाणी, स्वाड़ मोहल्ला व जरल में नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। मंडी शहर के जेलरोड़, पुरानी मंडी, भ्यूली, मंगवाई, छिपणु में कोरोना के 10 मामले आए हैं। सरकाघाट उपमंडल के रखोह, जमणी, बिलासपुर जिले के घुमारवीं के दो व तिब्बतियन कॉलोनी चौंतड़ा का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने जिले में कोरोना संक्रमण के 52 नए मामले आने की पुष्टि की है
दारचा, जिस्पा व गेमूर में शरण लिए बीआरओ के 39 मजदूर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद लाहुल स्पीति प्रशासन सतर्क हो गया है। 71 मजदूरों के सैंपल लिए थे जिनमें 39 पॉजिटिव पाए गए हैं।
जिला प्रशासन ने पहले ही प्रवासी मजदूरों के कोविड टेस्ट करने की बात कही है। जिला कोविड निगरानी अधिकारी डा. रंजीत वैद ने इसकी पुष्टि की है। लाहुल स्पीति उपायुक्त पंकज राय ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते जिला प्रशासन ने लाहुल में बाहरी राज्यों से जिले में प्रवेश वाले कामगारों के लिए कोविड का आरटीपीसीआर टेस्ट की नेगिटिव रिपोर्ट आवश्यक कर दी है।

Share this story