Samachar Nama
×

मंडी : अस्पताल की पर्ची बगैर केमिस्ट ने दवा दी तो होगी कार्रवाई

कोई केमिस्ट बिना अस्पताल की पर्ची के खांसी, जुकाम, बुखार या कोरोना के लक्षण देखते हुए दवाई देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।एसडीएम शिव मोहन सैनी ने पद्धर उपमंडल के कैमिस्टों को बिना अस्पताल की पर्ची के किसी भी रोगी को दवा न देने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि एसडीएम
मंडी : अस्पताल की पर्ची बगैर केमिस्ट ने दवा दी तो होगी कार्रवाई

कोई केमिस्ट बिना अस्पताल की पर्ची के खांसी, जुकाम, बुखार या कोरोना के लक्षण देखते हुए दवाई देता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।एसडीएम शिव मोहन सैनी ने पद्धर उपमंडल के कैमिस्टों को बिना अस्पताल की पर्ची के किसी भी रोगी को दवा न देने के निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि एसडीएम कार्यालय में स्टाफ का टोटा होने के बावजूद कर्मचारी कोविड के इस दौर में भरपूर सहयोग दे रहे हैं।जरूरत पड़ने पर ही बाजारों का रुख करें। बिना चिकित्सकीय सलाह के किसी भी प्रकार की दवाई केमिस्ट से न लें। लोग किसी भी प्रकार की आपात सहायता या कोविड-19 सबंधी उपमंडल कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम में ले सकते हैं। इसके लिए उन्होंने सभी कर्मचारियों की तारीफ करते हुए हौसला बढ़ाया। वही लोगों से भी आह्वान किया कि कोविड को ध्यान में रखते हुए बेवजह अपने घरों से ना निकले।  उन्होंने व्यापारियों से आह्वान किया कि बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को सामान ना दें। गोले बनाकर ग्राहकों को उचित दूरी में खड़ा होने के निर्देश जारी करें।

Share this story