Samachar Nama
×

मंडी:बिलासपुर के मयंक वैद ने हांगकांग से भेजे 24 आक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना के इस क्रूर काल में जहां कई जगह अपने भी मुंह फेर रहे हैं, वहीं सात समंदर पार बैठा बिलासपुर का एक युवक ऐसा भी है, जिसे अपने रिश्तेदारों व मित्रों से ज्यादा बिलासपुरवासियों की चिंता है। बिलासपुर के समीप राजपुरा गांव नोआ के मंयक वैद वर्तमान में हांगकांग में रहते हैं और उन्होंने
मंडी:बिलासपुर के मयंक वैद ने हांगकांग से भेजे 24 आक्सीजन कंसंट्रेटर

कोरोना के इस क्रूर काल में जहां कई जगह अपने भी मुंह फेर रहे हैं, वहीं सात समंदर पार बैठा बिलासपुर का एक युवक ऐसा भी है, जिसे अपने रिश्तेदारों व मित्रों से ज्यादा बिलासपुरवासियों की चिंता है। बिलासपुर के समीप राजपुरा गांव नोआ के मंयक वैद वर्तमान में हांगकांग में रहते हैं और उन्होंने वहां से बिलासपुर के लिए 24 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेजे हैं। हांगकांग में मल्टी नेशनल कंपनी के सीनियर लॉयर मंयक वैद ने बताया कि उन्होंने कुछ मशीनें हांगकांग में खरीदी, जबकि कुछ को चीन व अन्य देशों से मंगवाई हैं। उन्होंने इन्हें हांगकांग से भारत के लिए भेज दिया है, जो अगले सप्ताह तक बिलासपुर पहुंच जाएंगी। मंयक का मानना है कि संकट के इस दौर में यदि वह अपने लोगों को कुछ राहत दे सकें या उनकी सेवा कर सकें तो उनके लिए यह बड़ी बात होगी।
इनकी शादी हांगकांग में ही थैरेसा से हुई है और इनके तीन बेटे हैं। मयंक वैद ने 463 किलोमीटर एंडुरोमन रेस जीतकर वल्र्ड रिकॉर्ड भी बनाया है और वह ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय हैं। मंयक वैद के बड़े भाई अमेरिका विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं। मंयक वैद के भाई लक्ष्य वैद ने बताया कि कुछ ही दिनों में यह सामान बिलासपुर पहुंच जाएगा, जिसे जरूरत के अनुसार जिला अस्पताल व कोविड-सेंटर भेज दिया जाएगा।

Share this story