Samachar Nama
×

भूमिपूजन के बाद योगी बोले 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा

अयोध्या में राम लल्ला मंदिर निर्माण के लिए चल रहा भूमिपूजन पूरा हो गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर की आधारशीला रख कर मुख्य पूजा पूरी है। इस कार्यक्रम में 175 से अधिक अतिथियों ने हिस्सा लिया और इस अद्भुत मोके के साक्षी बने है। आज करोड़ों
भूमिपूजन के बाद योगी बोले 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा

अयोध्या में राम लल्ला मंदिर निर्माण के लिए चल रहा भूमिपूजन पूरा हो गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंदिर की आधारशीला रख कर मुख्य पूजा पूरी है। इस कार्यक्रम में 175 से अधिक अतिथियों ने हिस्सा लिया और इस अद्भुत मोके के साक्षी बने है। आज करोड़ों राम भक्तो का वर्षो पुराना सपना पूरा हो गया है , आधारशीला रखने के बाद मंदिर निर्माण का काम आज से ही विधिवत रूप से शुरू हो जायेगा।

भूमिपूजन के बाद योगी बोले 135 करोड़ भारतवासियों का संकल्प पूरा

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास के साथ साथ कई संत और महात्मा भी उपस्तिथ थे। मोहन भगवत ने लोगो को सम्बोथित करते हुए बोलै की कि आज का दिन इतना बड़ा दिन है कि सारे देश में खुशी का माहौल है. इस आनंद में एक प्रण है, एक उत्साह है लेकिन लोगों के संघर्ष को भुलाया नहीं जा सकता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दिन को ऐतिहासिक और भावनात्मक बताया और कहा की आज वर्षो बाद 135 करोड़ हिन्दुस्तानियो का संकल्प पूरा हो रहा है। उन्होंने आगे भाषण को जारी रखते हुए कहा की इस पल की प्रतीक्षा में कई पीडिया निकल चुकी है। उन्होंने इस की सफलता का श्रेय प्रधानमंत्री मोदी की सूझ बुज और कुशल पर्यासो को दिया।

साथ ही अपने भाषण में मोहन भगवत ने कहा की मुझे मेरे गुरु ने बताया था की हमने सफलता के लिए 20 -30 साल काम करना होगा और आज 30वे साल में ये भूमिपूजन हुआ है। हलाकि उन्होंने काफी दुःख भी जताया की माहवारी के कारण काफी सारे लोगो इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पाए, उन्होंने लाल कृष्ण आडवाणी का भी जीकर किया की कैसे कोरोना के कारण वो भी नहीं आ पाए। ।

उसके बाद नृत्यगोपाल दास का संबोधन शुरू हुआ उसमे उन्होंने बताया की कैसे लोग उनसे पूछते थे की मंदिर कब बनेगा ? तो उन्होंने कहा की हम लोगो को बोलै करते थे की जब एक और मोदी है और दूसरी और योगी है तो मंदिर तो अब ही बनेगा। अब हमे तो बस तन मन और धन से मंदिर निर्माण में जुट जाना है। इस मंदिर का निर्माण एक नए हिंदुस्तान का निर्माण है, इसका काम जितने जल्दी हो सके जतना जल्दी पूरा किया जाना चाहिए है। अब कुछ ही समय में प्रधानमंत्री मोदी का संबोधन शुरू होगा।

Share this story