Samachar Nama
×

भारत मोबाइल इंटरनेट स्पीड में पाकिस्तान, नेपाल और थाईलैंड से पीछे,जानिए

भारत कई एशियाई देशों से पीछे है: पाकिस्तान, नेपाल, थाईलैंड, श्रीलंका, इंडोनेशिया, मालदीव, आदि। मोबाइल इंटरनेट की गति के संदर्भ में। स्पीड टेस्टिंग कंपनी ओकला के अनुसार, भारत ग्लोबल मोबाइल इंटरनेट स्पीड इंडेक्स पर 131 वें स्थान पर है। वैश्विक मोबाइल इंटरनेट की गति के संदर्भ में, ओक्ला ने 138 देशों के लिए सितंबर के
भारत मोबाइल इंटरनेट स्पीड में पाकिस्तान, नेपाल और थाईलैंड से पीछे,जानिए

भारत कई एशियाई देशों से पीछे है: पाकिस्तान, नेपाल, थाईलैंड, श्रीलंका, इंडोनेशिया, मालदीव, आदि। मोबाइल इंटरनेट की गति के संदर्भ में। स्पीड टेस्टिंग कंपनी ओकला के अनुसार, भारत ग्लोबल मोबाइल इंटरनेट स्पीड इंडेक्स पर 131 वें स्थान पर है। वैश्विक मोबाइल इंटरनेट की गति के संदर्भ में, ओक्ला ने 138 देशों के लिए सितंबर के आंकड़े जारी किए हैं।

भारत में औसत इंटरनेट की गति केवल 12.07 एमबीपीएस है। पिछले महीने, भारत इस रैंकिंग में दो और स्थानों पर गिर गया। पाकिस्तान इस सूची में 116 वें स्थान पर है। पाकिस्तान में इंटरनेट की औसत गति 17.13 एमबीपीएस है। इसी समय, नेपाल इस सूची में 117 वें स्थान पर है। दक्षिण एशियाई देशों में श्रीलंका की इंटरनेट की गति बहुत अच्छी है। रिपोर्ट के अनुसार, श्रीलंका में औसत इंटरनेट स्पीड 19.95 एमबीपीएस है।

दक्षिण कोरिया ने मोबाइल इंटरनेट स्पीड में पहला स्थान, ओकला ने बताया यहां औसत डाउनलोड गति 121 एमबीपीएस है। चीन दूसरे स्थान पर है, जहां इंटरनेट की गति 113.35 एमबीपीएस है। वहीं, अफगानिस्तान इस मामले में 7.26 एमबीपीएस के साथ अंतिम स्थान पर है।

Share this story