Samachar Nama
×

भारत का स्मार्टफोन निर्यात 2020 में $ 1.5 बिलियन से अधिक होने की उम्मीद, 24 देशों को निर्यात

देश से संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और अन्य देशों के स्मार्टफोन का निर्यात 2020 में $ 1.5 बिलियन (11,113 करोड़ रुपये) से अधिक होने की उम्मीद है। रिसर्च कंपनी TechArc ने अपनी ‘भारतीय मोबाइल फोन निर्यात बाजार स्कैन’ रिपोर्ट जारी की सोमवार। इस रिपोर्ट के अनुसार, देश से निर्यात होने वाले स्मार्टफोन
भारत का स्मार्टफोन निर्यात 2020 में $ 1.5 बिलियन से अधिक होने की उम्मीद, 24 देशों को निर्यात

देश से संयुक्त राज्य अमेरिका, संयुक्त अरब अमीरात, रूस और अन्य देशों के स्मार्टफोन का निर्यात 2020 में $ 1.5 बिलियन (11,113 करोड़ रुपये) से अधिक होने की उम्मीद है। रिसर्च कंपनी TechArc ने अपनी ‘भारतीय मोबाइल फोन निर्यात बाजार स्कैन’ रिपोर्ट जारी की सोमवार। इस रिपोर्ट के अनुसार, देश से निर्यात होने वाले स्मार्टफोन की कीमत 2020 में 1.5 बिलियन डॉलर को पार करने की उम्मीद है। स्मार्टफोन देश से निर्यात किए गए कुल मोबाइल फोन का 98 प्रतिशत से अधिक है।

सार्क देशों को निर्यात करने वाले स्मार्टफोन
TechArc के संस्थापक और मुख्य विश्लेषक फैसल कवुसा ने कहा, “भारत काफी समय से संयुक्त अरब अमीरात और पड़ोसी सार्क देशों को मोबाइल फोन निर्यात कर रहा है। । बनाने में मदद की है। ”

24 देशों को निर्यात
उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत से 24 देशों में मोबाइल फोन का निर्यात किया जा रहा है। इनमें से कुछ देश इसे आगे निर्यात कर रहे हैं क्योंकि यूएई इसे अन्य बाजारों में भेजता है। कवुसा ने कहा कि हाल ही में सरकार ने उत्पादन आधारित प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना की घोषणा की है। यह भविष्य में देश को एक वैश्विक मोबाइल और पार्ट्स निर्माता बना देगा।

Share this story