Samachar Nama
×

बॉल को पिक करना व स्टैण्ड में मारना संजू सैमसन की ताकत

संजू सैमसन 2013 से राजस्थान रॉयल्स के लिंचपिन में से एक रहे हैं। उन्होंने यहां तक कि हमारे ऑल-टाइम रॉयल्स इलेवन में भी जगह बनाई। लेकिन, जब तक आईपीएल 2020 नहीं आया, सैमसन ने रॉयल्स के लिए लगातार 50 से अधिक स्कोर नहीं बनाए। यह रविवार को बदल गया, जिसमें सैमसन ने किंग्स इलेवन पंजाब
बॉल को पिक करना व स्टैण्ड में मारना संजू सैमसन की ताकत

संजू सैमसन 2013 से राजस्थान रॉयल्स के लिंचपिन में से एक रहे हैं। उन्होंने यहां तक ​​कि हमारे ऑल-टाइम रॉयल्स इलेवन में भी जगह बनाई। लेकिन, जब तक आईपीएल 2020 नहीं आया, सैमसन ने रॉयल्स के लिए लगातार 50 से अधिक स्कोर नहीं बनाए। यह रविवार को बदल गया, जिसमें सैमसन ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रिकॉर्ड पीछा करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने 74 रनों के साथ 32 रनों के साथ 85 रनों की पारी खेली।

रॉयल्स ने 19.3 ओवरों में 6 विकेट पर 226 रन बनाने के बाद, सैमसन ने कहा कि उनकी पावर गेम पर कुछ सघन काम करने से उनकी नई सफलता मिली है।

“मुझे लगता है कि मैं पिछले एक साल से इसे अच्छी तरह से मार रहा हूं,” सैमसन ने मेजबान प्रसारक, स्टार, खेल के बाद कहा। “तो मैं मन के सही फ्रेम में हूं। मैं अपने खेल और अपनी फिटनेस में बदलाव देख सकता हूं।”

यह मानते हुए कि मन के “सही” फ्रेम के बाद आया है, जिसे सैमसन ने कुछ “आत्मा-खोज” के रूप में वर्णित किया है।

“मैं वास्तव में पिछले साल खुद से तंग आ गया था,” उन्होंने कहा। “मैं बहुत कोशिश कर रहा था, लेकिन चीजें नहीं हो रही थीं। फिर मैं वास्तव में अपने आप में वापस चला गया, थोड़ी आत्मा-खोज की और मैंने वास्तव में अपने आप से बहुत से अलग-अलग प्रश्न पूछे। जैसे, ‘मैं अपने जीवन में क्या हासिल करना चाहता हूं। ? ‘ और ‘मैं अपना क्रिकेट करियर खत्म होने तक कहां पहुंचना चाहता हूं?’

“मैंने तय किया कि इस अद्भुत खेल को खेलने के लिए मेरे पास दस और साल हैं, इसलिए मैंने क्रिकेट के प्रति अपना सबकुछ देने का फैसला किया और कुछ नहीं। मेरा परिवार, दोस्त और हर कोई वास्तव में सहायक है और मैं वास्तव में खुश हूं कि मैं अपना दे रहा हूं।” क्रिकेट के प्रति पूरी ऊर्जा – और यह मुझे वापस दे रहा है। ”

“मैंने फैसला किया कि इस अद्भुत खेल को खेलने के लिए मेरे पास दस और साल हैं, इसलिए मैंने क्रिकेट के प्रति अपना सब कुछ देने का फैसला किया और कुछ नहीं।”
संजू सैमसन अपनी “आत्मा खोज” पर
अपने अर्धशतकों में सैमसन की बल्लेबाजी की एक विशेषता उनकी अब तक की हिटिंग है: उन्होंने अब तक सामना की गई 74 गेंदों में 16 छक्के और पांच चौके लगाए हैं। सीज़न में अब तक किसी ने अधिक छक्के नहीं मारे हैं, और शीर्ष छह रन पाने वालों में सैमसन की गेंदों का अनुपात 4.6 है।

सैमसन ने पहले खुलासा किया था कि उन्होंने क्रिकेट से महामारी-लागू ब्रेक के दौरान अपने रेंज-हिटिंग कौशल पर काम किया था।

“मुझे विश्वास है कि यह मेरे जीन में है। मेरे पिता एक बहुत शक्तिशाली व्यक्ति हैं इसलिए मुझे लगता है कि मुझे भी वही ताकत मिलती है,” उन्होंने रविवार को अपनी शक्ति-मार के बारे में पूछा। “मैंने अपनी फिटनेस पर वास्तव में कड़ी मेहनत की है। मैं समझ गया हूं कि मेरा खेल शक्ति के बारे में है, इसलिए मैंने अपनी मांसपेशियों और उन सभी चीजों को विकसित करने में बहुत समय लगाया है, इसलिए मैं बहुत खुश हूं कि यह अच्छी तरह से निकल रहा है। ”

सैमसन के हिट होने से कप्तान स्टीवन स्मिथ लगभग शब्द खोज रहे थे।

“वाह,” स्मिथ ने जब सैमसन की बल्लेबाजी के बारे में पूछा। उन्होंने कहा, “वह मैदान के चारों ओर साफ-साफ गेंद मार रहे हैं। जीज, वह शक्तिशाली है, वह गेंद को इतनी अच्छी तरह से मार रहा है, और जिस किसी के साथ भी वह बल्लेबाजी कर रहा है उसके लिए काम आसान बना रहा है। वह इस समय छक्के मार रहा है।

“जब हम दुबई या अबू धाबी में पहुँचते हैं, तो यह बस होने ही वाला है, जहाँ यह [ज़मीन] थोड़ी बड़ी है, लेकिन मुझे लगता है कि वह जितनी गेंदें मार रहा है, उनमें से अधिकांश मैदान से बाहर जा रही हैं। बहुत अच्छा है।”

Share this story