Samachar Nama
×

बैंक ग्राहक एक दूसरे से पैसे निकालते हैं!

पिछले तीन दिनों में, ग्राहकों को उनकी बचत, सेवानिवृत्ति और चालू खातों से अंधेरे में रखकर, फड़के रोड पर आईडीबीआई बैंक शाखा से धन वापस ले लिया गया है। पाठ संदेश प्राप्त करने के बाद इस प्रकार का पता चला है कि ग्राहक ने अपने मोबाइल नंबर पर पैसे निकाले हैं। ज्यादातर पीड़ित सेवानिवृत्त कर्मचारी
बैंक ग्राहक एक दूसरे से पैसे निकालते हैं!

पिछले तीन दिनों में, ग्राहकों को उनकी बचत, सेवानिवृत्ति और चालू खातों से अंधेरे में रखकर, फड़के रोड पर आईडीबीआई बैंक शाखा से धन वापस ले लिया गया है। पाठ संदेश प्राप्त करने के बाद इस प्रकार का पता चला है कि ग्राहक ने अपने मोबाइल नंबर पर पैसे निकाले हैं। ज्यादातर पीड़ित सेवानिवृत्त कर्मचारी और पेशेवर हैं।

शिकायतकर्ताओं ने रामनगर पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। बैंक ने ऐसे ग्राहकों से धन वापसी के लिए आवेदन भी भरे हैं। नाम वापसी सोमवार देर रात हुई। उसके बाद बैंक में दो दिन की छुट्टी थी। कुछ ग्राहकों ने बैंक के एटीएम से कोई लेनदेन नहीं किया। वह गुरुवार को बैंक गए और पूछा कि क्या उनके खाते से पैसे वापस लिए गए थे, हालांकि उन्होंने किसी को अपना गोपनीय नंबर नहीं दिया था। उस समय, बैंक अधिकारियों ने देखा कि लगभग 30 ग्राहकों के खातों से पैसे निकाल लिए गए थे।

‘30 खाताधारकों ने बैंक से आपसी निकासी की शिकायत की है। प्राथमिक अनुमान यह है कि बैंक के सामने एटीएम से इस प्रकार की बात हुई। आरोपियों ने एटीएम में स्क्रीनिंग डिवाइस लगाई होगी। उसके आधार पर, ग्राहक के पैसे ऑनलाइन वापस ले लिए गए होंगे। सहायक पुलिस आयुक्त जे मोर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

Share this story