Samachar Nama
×

बेहतर वित्तीय सेवा के लिए लॉन्च किया एनएफओ, HDFC Mutual Fund का निवेशकों को तोहफा

रिटेल निवेशकों को बेहतर वित्तयी सेवाएं प्रदान करने के मकसद से एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने एक नया फंड ऑफर (एनएफओ) लॉन्च किया है. नए फंड के जरिए बैंकिंग, ब्रोकिंग, परिसंपत्ति प्रबंधन, धन प्रबंधन, बीमा, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी), और अन्य कंपनियों सहित बाजार पूंजीकरण में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में निवेश को बेहतर बनाया
बेहतर वित्तीय सेवा के लिए लॉन्च किया एनएफओ, HDFC Mutual Fund का निवेशकों को तोहफा

रिटेल निवेशकों को बेहतर वित्तयी सेवाएं प्रदान करने के मकसद से एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने एक नया फंड ऑफर (एनएफओ) लॉन्च किया है. नए फंड के जरिए बैंकिंग, ब्रोकिंग, परिसंपत्ति प्रबंधन, धन प्रबंधन, बीमा, गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी), और अन्य कंपनियों सहित बाजार पूंजीकरण में बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र में निवेश को बेहतर बनाया जाएगा.

एनएफओ 25 जून तक चलेगा. यह एक ओपन एंडेड फंड है इसलिए कोई इसके बाद भी निवेश कर सकता है. एचडीएफसी म्यूचुअल फंड के अुनसार बैंकिंग और वित्तीय सेवा फंड के लिए यह सही समय है. इस वक्त जीडीपी विकास दर नीचे है और वित्त वर्ष 2022 के बाद इसमें मजबूत आर्थिक विकास की संभावना है. ऐसे में पूंजीगत व्यय चक्र को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी.

नए एनएफओ के बारे में फंड मैनेजर आनंद लड्ढा ने कहा, “पिछले दो दशकों में, वित्तीय सेवा क्षेत्र सकल घरेलू उत्पाद में वृद्धि दर की तुलना में तेजी से बढ़ा है. इस वृद्धि के बावजूद, भारतीय अर्थव्यवस्था में विभिन्न बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं की पहुंच कम है. इसके बावजूद बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र ने अर्थव्यवस्था के विकास के चरण में बेहतर परिणाम दिए हैं.”

Share this story