Samachar Nama
×

बिलासपुर : Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन की 27 हजार खुराक मिली

शनिवार की सुबह रायपुर से 27000 वैक्सीन का डोज भेजा गया है। इसमें से 20,000 डोज जिले के लिए है। वहीं सात हजार डोज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को भेजा गया है। अब हर दिन रायपुर से डोज की खेप भेजी जा रही है। लगातार दिनों में रायपुर से वैक्सीन भेजी जा रही है। दूसरी तरह हर दिन
बिलासपुर  : Corona Vaccination: कोरोना वैक्सीन की 27 हजार खुराक मिली

शनिवार की सुबह रायपुर से 27000 वैक्सीन का डोज भेजा गया है। इसमें से 20,000 डोज जिले के लिए है। वहीं सात हजार डोज गौरेला-पेंड्रा-मरवाही को भेजा गया है। अब हर दिन रायपुर से डोज की खेप भेजी जा रही है। लगातार दिनों में रायपुर से वैक्सीन भेजी जा रही है। दूसरी तरह हर दिन 18 हजार से 20 हजार वैक्सीनेशन हो रहा है। लेकिन एक दिन पहले से पर्याप्त स्टाक होने से टीकाकरण कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हो रही है।
लेकिन रायपुर से 27 हजार डोज दिया गया। जिसे लेकर वैक्सीन वैन शनिवार की अल सुबह पहुंच गई थी। मौजूदा स्थिति में स्वास्थ्य विभाग परिसर स्थित रिजनल वैक्सीने कोल्ड चैन सेंटर में 25 हजार से ज्यादा डोज बचे हुए है।

कि सोमवार के टीकाकरण के लिए रविवार को रायपुर से वैक्सीन भेज दिया जाएगा। सीएमएचओ डाक्टर प्रमोद महाजन ने बताया कि सभी केंद्रों में लक्ष्य के अनुरूप वैक्सीन भेज दिया गया है। अब हर दिन सुबह 9 बजे से पहले हर केंद्र को वैक्सीन भेजने की प्रक्रिया पूरी कर ली जायगी। वही इस माह 45 साल से ऊपर वाले पांच लाख को टिका लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा। जिले में वैक्सिनेशन तेज गति से हो रहा है, ऐसे रोजाना बड़ी संख्या में वैक्सीन खप रहा है। इसको देखते हुए रायपुर से शनिवार की सुबह 27 हजार डोज भेजा गया है।

Share this story