Samachar Nama
×

बिना कनेक्शन वाले स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों को पानी का कनेक्शन मिले

जम्मू-कश्मीर सरकार चालू वित्त वर्ष के दौरान नए 3.83 जल कनेक्शनों के साथ 19.65 लाख आबादी को कवर करने के अलावा जम्मू-कश्मीर के सभी निष्कासित स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को पीने के पानी की सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार है। जल शक्ति विभाग ने जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत अगले साल सितंबर तक
बिना कनेक्शन वाले स्कूलों, आंगनबाड़ी केंद्रों को पानी का कनेक्शन मिले

जम्मू-कश्मीर सरकार चालू वित्त वर्ष के दौरान नए 3.83 जल कनेक्शनों के साथ 19.65 लाख आबादी को कवर करने के अलावा जम्मू-कश्मीर के सभी निष्कासित स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को पीने के पानी की सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार है।

जल शक्ति विभाग ने जल जीवन मिशन (जेजेएम) के तहत अगले साल सितंबर तक हर घर में 100 प्रतिशत पाइप्ड पानी के कनेक्शन देने का लक्ष्य भी तय किया है। श्रीनगर और गांदरबल जिले पहले ही कवर किए जा चुके हैं जबकि नौ अन्य जिले मार्च तक कवर किए जाएंगे। अगले साल और शेष सात जिलों को सितंबर 2022 तक कवर किया जाएगा।

“इसके अलावा, जम्मू और कश्मीर के सभी खुला स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को पानी के कनेक्शन प्रदान किए जाएंगे,” यह पढ़ता है।

J & K सरकार ने J & K के सभी 18.17 लाख घरों में दिसंबर 2022 तक पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने का लक्ष्य तय किया है, इसके अलावा यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी स्कूलों और आंगनवाड़ी केंद्रों को ऐसी सुविधाएं प्रदान की जाती हैं।

Share this story