Samachar Nama
×

बिक्री के बावजूद भारत में Apple की रिकॉर्ड कमाई,जानें

प्रौद्योगिकी कंपनी ऐप्पल इंडिया ने सितंबर तिमाही में राजस्व में 64.7 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड दर्ज किया। कंपनी ने इस अवधि के दौरान भारत सहित विभिन्न बाजारों में अच्छा प्रदर्शन किया। Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टिम कुक ने परिणाम जारी करते हुए कहा, “हमने भौगोलिक क्षेत्र के संदर्भ में अमेरिका, यूरोप और पूरे
बिक्री के बावजूद भारत में Apple की रिकॉर्ड कमाई,जानें

प्रौद्योगिकी कंपनी ऐप्पल इंडिया ने सितंबर तिमाही में राजस्व में 64.7 बिलियन डॉलर का रिकॉर्ड दर्ज किया। कंपनी ने इस अवधि के दौरान भारत सहित विभिन्न बाजारों में अच्छा प्रदर्शन किया। Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टिम कुक ने परिणाम जारी करते हुए कहा, “हमने भौगोलिक क्षेत्र के संदर्भ में अमेरिका, यूरोप और पूरे एशिया प्रशांत में सितंबर तिमाही में रिकॉर्ड प्रदर्शन किया है।” सितंबर तिमाही में भारत में भी हमारा रिकॉर्ड प्रदर्शन रहा। इस तिमाही में भारत में हमारे ऑनलाइन स्टोर की शुरुआत को अच्छी प्रतिक्रिया मिली।

आपको बता दें कि Apple ने सितंबर तिमाही में भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर शुरू किया था। भारत में प्रीमियम श्रेणी में, ऐप्पल सैमसंग और वनप्लस जैसी कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। कंपनी भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को आक्रामक रूप से मजबूत कर रही है।
ऐप्पल, विस्ट्रॉन और फॉक्सकॉन जैसे भागीदारों के साथ, हाल ही में भारत में iPhone-11 को असेंबल करना शुरू कर दिया है। रिसर्च फर्म कैनेलिस के अनुसार, भारत में नए सिरे से फोकस के कारण सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी की बिक्री 10 प्रतिशत से बढ़कर लगभग आठ लाख यूनिट हो गई।
Apple की नई iPhone 12 सीरीज की भारत में बिक्री शुरू हो गई है। Apple के ऑनलाइन स्टोर के अलावा, iPhone 12 श्रृंखला को सभी ऑफ़लाइन स्टोरों से भी खरीदा जा सकता है। IPhone 12 श्रृंखला में सबसे छोटा और सस्ता मॉडल iPhone 12 मिनी है।

Share this story