Samachar Nama
×

बस एक नुकसान हुआ है तो उठो और अगले गेम पर फोकस करो: कैगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल के प्रमुख तेज गेंदबाज और मौजूदा पर्पल कैप धारक, कैगिसो रबाडा ने कहा है कि टीम एक के बाद एक नुकसान नहीं कर रही है। दिल्ली को टूर्नामेंट का तीसरा नुकसान हुआ, जो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ था जिसने एक ओवर में लक्ष्य का पीछा किया। “मुझे नहीं पता कि क्या मैं
बस एक नुकसान हुआ है तो उठो और अगले गेम पर फोकस करो: कैगिसो रबाडा

दिल्ली कैपिटल के प्रमुख तेज गेंदबाज और मौजूदा पर्पल कैप धारक, कैगिसो रबाडा ने कहा है कि टीम एक के बाद एक नुकसान नहीं कर रही है। दिल्ली को टूर्नामेंट का तीसरा नुकसान हुआ, जो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ था जिसने एक ओवर में लक्ष्य का पीछा किया।

“मुझे नहीं पता कि क्या मैं इसे एक वेक अप कॉल कहूंगा। यह सिर्फ एक नुकसान है और आप जानते हैं, नुकसान हो रहा है। इसलिए यह घबराहट के बारे में नहीं है और पहिया को सुदृढ़ करने की कोशिश कर रहा है। हमें यह आकलन करने की आवश्यकता है कि हमने कहां महसूस किया। गलत हुआ, जो हमने पहले ही कर दिया है, ”रबाडा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा।

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि नुकसान हो सकता है। इसलिए यह सिर्फ उठने और अगले गेम के लिए तैयार होने के बारे में है। हमने जो भी गलत किया है, उसकी पहचान की है और जो हमने किया है वह सही है। और उन मामूली समायोजनों को करें।”

रबाडा भी टीम की स्थापना और दिल्ली कैपिटल में कप्तान श्रेयस अय्यर की प्रशंसा से भरे थे। एक कप्तान के रूप में अय्यर क्लिक करने के बारे में बात करते हुए, रबाडा ने कहा, “श्रेयस एक कप्तान के रूप में अविश्वसनीय रूप से अविश्वसनीय रहा है। मुझे लगता है कि एक युवा कप्तान के रूप में, खासकर जब आप अग्रणी, विदेशी खिलाड़ी और बड़े स्तर पर, जैसे कि आईपीएल। , यह कोई मिकी माउस चरण नहीं है। इसलिए वह अब तक वास्तव में अच्छी तरह से किया है। वह भी सामने से आगे बढ़ रहा है।

“श्रेयस सिर्फ एक सामान्य आदमी है, वह बाहर ठंडा है। इसलिए जब हम मैदान पर उतरते हैं, तो वह कप्तान होता है और वह, और उसे फैसले भी करने होते हैं, लेकिन कम से कम कुछ वरिष्ठ खिलाड़ी हैं और मुझे यकीन है कि रिकी टीम के चारों ओर बहुत से और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों की मदद कर रहा है जहां हम कुछ चीजों पर चर्चा कर सकते हैं। इसलिए यह एक बहुत ही उदार वातावरण है। यह एक तानाशाही नहीं है, जो शायद उन कारणों में से एक है जो हम वास्तव में सफल रहे हैं। उसके आसपास के सभी उपकरण और मुझे लगता है कि उसने अब तक उनका अच्छी तरह से उपयोग किया है। ”

शनिवार को दिल्ली अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी, जहां उन्होंने अब तक अपने दोनों खेल गंवाए हैं। यह देखते हुए कि अबू धाबी “तीसरी बार भाग्यशाली” होगा, रबाडा ने यह भी बताया कि कुल मिलाकर स्थितियां आसान नहीं हैं।

“हाँ, परिस्थितियाँ काफी पेचीदा रही हैं क्योंकि हम एक ही स्थानों पर खेल रहे हैं, लेकिन आप जानते हैं, आप निश्चित समय पर ताज़े विकेटों पर खेलते हैं और कभी-कभी इस्तेमाल किए गए विकेटों पर खेलते हैं और वे सभी काफी अलग तरह से खेलते हैं। मेरा मतलब है, शुरुआत में शारजाह। वास्तव में सपाट था और फिर यह धीमा हो गया और बराबर स्कोर 210, उह से लगभग 180 हो गया।

“और, दुबई में, शुरुआत में स्कोर लगभग 180 थे और वे उसी तरह बने रहे। इसलिए अब आपको 170, 160 के स्कोर मिल रहे हैं। लेकिन आप जानते हैं, यह थोड़ा अलग है। मुझे लगता है। कभी-कभी कुछ सीम मूवमेंट होता है। ख़ासकर अगर अबू धाबी में कल रात के खेल पर आपकी नज़र है, जहाँ गेंद चारों ओर सीम कर रही है, “रबाडा ने कहा।

तो वह कैसे सबसे अधिक दूसरों से बेहतर समायोजित करने के लिए प्रबंधन करता है? “मुझे लगता है कि यह केवल आपके लिए काम करने के बारे में है और शर्तों के अनुसार अपनी स्थितियों पर भरोसा करने और अपनी ताकत का उपयोग करने और अपनी ताकत का उपयोग करके यह देखने के लिए भी है कि आपकी ताकत शर्तों के साथ कैसे चल सकती है। और फिर, उह, यह है। बस पुश और पुल, पुश एंड पुल के बारे में … “

Share this story