Samachar Nama
×

बस्ती: दवा के बहाने सड़क पर तफरीह कर रहे लोग

कोरोना कर्फ्यू के बाद भी लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस उन्हें जब रोकती है तो वे तत्काल दवा की पर्ची निकाल दिखा देते हैं। सुबह से लेकर शाम तक शहर की सड़कों पर दोपहिया से लेकर चारपहिया वाहन चलते मिल जाएंगे। कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकार
बस्ती: दवा के बहाने सड़क पर तफरीह कर रहे लोग

कोरोना क‌र्फ्यू के बाद भी लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। पुलिस उन्हें जब रोकती है तो वे तत्काल दवा की पर्ची निकाल दिखा देते हैं। सुबह से लेकर शाम तक शहर की सड़कों पर दोपहिया से लेकर चारपहिया वाहन चलते मिल जाएंगे।

कोरोना महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने सीआरपीसी की धारा 144 भी लागू कर रखी है। इसके अलावा धार्मिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर रोक भी है। मांगलिक कार्यक्रमों में भी महज 21 लोगों को शामिल होने की छूट है। दवा, किराना, दूध, सब्जी और फल की दुकानों को छोड़ कोई अन्य के खोलने पर प्रतिबंध है। इनके लिए समय भी निर्धारित है। अब शराब की दुकानें भी सुबह 10 से 8 बजे रात तक खुलने लगी हैं। ऐसे में लोग किसी न किसी बहाने सड़क पर आ रहे हैं। निर्धारित समय के बाद भी लोग बाइक और कार से सड़क पर तफरीह करते नजर आ रहे हैं।कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार ने प्रदेश में कोरोना क‌र्फ्यू लगाया है। क‌र्फ्यू 17 मई सुबह सात बजे तक बढ़ाया गया है। कोरोना क‌र्फ्यू के दौरान पाबंदियां लगाई हैं।  लगातार तीन चार दिन पुलिस ने ऐसे लोगों को रोका, टोका और जुर्माना लगाया, मुकदमा भी दर्ज किया, मगर सड़क पर बेवजह घूमने वालों की संख्या में कमी नहीं आई। कोतवाल मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि जैसे ही पुलिस किसी को रोकती है वह दवा की पर्ची दिखाकर कहता है कि दवा लेने जा रहे हैं। ऐसे में पुलिस भी कार्रवाई करने से बचती है।

Share this story