Samachar Nama
×

बजट 2021 में अपेक्षित धारा 80 डी के तहत लाभ कर आय में जयादा कटौती

आगामी बजट से अपेक्षाएं मिश्रित हैं। यहां तक कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी केंद्रीय बजट की तरह कभी कोई वादा नहीं किया है, विशेषज्ञ कई बड़े टिकट सुधारों की उम्मीद नहीं कर रहे हैं जहां तक व्यक्तिगत वित्त और कराधान का संबंध है। हालांकि, कुछ सरकार से उम्मीद कर रहे हैं कि उच्च
बजट 2021 में अपेक्षित धारा 80 डी के तहत लाभ कर आय में जयादा कटौती

आगामी बजट से अपेक्षाएं मिश्रित हैं। यहां तक ​​कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी केंद्रीय बजट की तरह कभी कोई वादा नहीं किया है, विशेषज्ञ कई बड़े टिकट सुधारों की उम्मीद नहीं कर रहे हैं जहां तक ​​व्यक्तिगत वित्त और कराधान का संबंध है। हालांकि, कुछ सरकार से उम्मीद कर रहे हैं कि उच्च आय वाले व्यक्तियों पर लगाया जाने वाला COVID उपकर लगाया जाएगा। इसके अलावा, महामारी के कारण, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को धारा 80 डी के तहत कर लाभ के रूप में बढ़े हुए स्वास्थ्य खर्च और राहत के कारण कर योग्य आय में अधिक कटौती की अनुमति है।महामारी पर अंकुश लगाने के लिए सरकार के उपायों ने 2020 में गंभीर रूप से इसके वित्त को खत्म कर दिया है। एक covid19 उपकर उच्च आय वाले व्यक्तियों पर लगाया जा सकता है। एक निश्चित निर्णय कि क्या यह लेवी उपकर के रूप में होगी या अधिभार बजट की तारीख के करीब ले जाया जाएगा। हालांकि इस साल कोई बड़ा टिकट सुधार नहीं होने की संभावना है, लेकिन यह उम्मीद की जा रही है कि सरकार कर-भुगतानकर्ता की मदद करने के लिए सरकार से मामूली बात कर सकती है, ”पीतम गोयल, संस्थापक भागीदार, वीपीटीपी एंड कंपनी ने कहा।

गोयल के अनुसार, यह भी अनुमान है कि सरकार शेयरों की बिक्री और इक्विटी-उन्मुख म्यूचुअल फंडों पर दीर्घकालिक पूंजीगत लाभ बढ़ा सकती है। “वर्तमान में, MSME को केंद्र सरकार की माइक्रो और स्मालि एंटरप्राइज स्कीम के लिए क्रेडिट गारंटी फंड के तहत धन सहायता प्राप्त होती है, जिसमें उन्हें संपार्श्विक-मुक्त क्रेडिट प्राप्त होता है।

Share this story