Samachar Nama
×

फैजाबाद :सौ के नीचे आया नए संक्रमितों का आंकड़ा, 93 मिले पॉजिटिव, पांच की मौत

बुधवार को करीब माह भर से ज्यादा के अंतराल पर नए संक्रमितों का आंकड़ा सौ से नीचे रहा। शहर के सरस्वतीपुरम में छह लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 14977 व ठीक होने वालों का 12843 हो गया है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 1967 रही।कुल 93 लोगों को
फैजाबाद :सौ के नीचे आया नए संक्रमितों का आंकड़ा, 93 मिले पॉजिटिव, पांच की मौत

बुधवार को करीब माह भर से ज्यादा के अंतराल पर नए संक्रमितों का आंकड़ा सौ से नीचे रहा। शहर के सरस्वतीपुरम में छह लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद कुल संक्रमितों का आंकड़ा 14977 व ठीक होने वालों का 12843 हो गया है। वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 1967 रही।कुल 93 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। वहीं कुल 88 लोग कोरोना से ठीक हुए।

उधर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. घनश्याम सिंह के साथ नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चक्रतीर्थ पर कोविड सैंपलिग कार्य का निरीक्षण किया।डीएम ने दर्शन नगर स्थित मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों को दी जा रही चिकित्सीय सुविधाओं, आक्सीजन व अन्य चिकित्सीय व्यवस्थाओं का जायजा लिया। कॉलेज में पाइप लाइन से आक्सीजन सप्लाई के लिए लगाए गए उपकरणों का भी जायजा लिया। साथ ही प्राचार्य प्रो. विजय कुमार को इसका शत-प्रतिशत प्रयोग करने का निर्देश दिया। उन्होंने श्री राम चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया। डीएम ने सैंपलिग टीम के सदस्यों को कोविड-19 से बचाव संबंधी सभी निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया।  इसके उपरांत डीएम ने इंटीग्रेटेड कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में कोरोना की रोकथाम के लिए किए जा रहे टेस्टिग, ट्रेसिग एवं ट्रीटमेंट संबंधी कार्यों की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने विकास खंडवार रैपिड रिस्पांस टीमों के साथ टेस्टिग टीमों को लगाने का निर्देश दिया। कहा, निगरानी समितियों के घर-घर जाकर पहचाने लक्षण युक्त व्यक्तियों की कोविड जांच प्रारंभ कर दी जाए। पुराने व नए लक्षणयुक्त व्यक्तियों की जांच पूर्ण कराने व सभी को मेडिसिन किट उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। उन्होंने ग्रामीण इलाकों में दुकानदारों व दूध वालों के भी कोविड जांच कराने का निर्देश दिया।

Share this story