Samachar Nama
×

फैजाबाद :जिला जज व सीजेएम अदालतों में आज से वर्चुअल सुनवाई

अयोध्या : कोरोना संकट की वापसी का अधिवक्ताओं एवं वादकारियों पर असर दिखने लगा है। मंगलवार से ही अदालतों का सामान्य कामकाज ठप हो गया। अधिकांश मुकदमों में तारीखें लगा दी गईं। बुधवार से जिला जज व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालतों में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सुनवाई की जाएगी। फैजाबाद बार एसोसिएशन के
फैजाबाद :जिला जज व सीजेएम अदालतों में आज से वर्चुअल सुनवाई

अयोध्या : कोरोना संकट की वापसी का अधिवक्ताओं एवं वादकारियों पर असर दिखने लगा है। मंगलवार से ही अदालतों का सामान्य कामकाज ठप हो गया। अधिकांश मुकदमों में तारीखें लगा दी गईं। बुधवार से जिला जज व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालतों में वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से सुनवाई की जाएगी।

फैजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी ने बताया कि वकालतखाना के गेटों से बगैर मास्क किसी को भी प्रवेश नहीं दिया जाएगा। भयावह होती स्थिति के बावजूद मंगलवार को जिला जज ज्ञानप्रकाश तिवारी की ओर से जारी गाइडलाइन का असर अदालतों के अंदर ही दिखा। परिसर या कचहरी में बड़ी संख्या में लोग बेपरवाही से बगैर मास्क घूमते दिखाई पड़े। कचहरी में प्रवेश को लेकर भी कोई सख्ती नहीं रही।

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए आठ अप्रैल को होने वाले होली मिलन समारोह को स्थगित कर दिया गया। यह जानकारी फैजाबाद बार एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेंद्र प्रसाद त्रिपाठी ने दी।

जिला जज ज्ञान प्रकाश तिवारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी के माध्यम से जिला अस्पताल या अन्य नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों पर 20 व 21 अप्रैल को टीकाकरण की व्यवस्था की है। यह टीकाकरण 45 साल व इससे अधिक आयु के न्यायिक अधिकारियों, अधिवक्ताओं व कर्मचारियों का होगा। इसके लिए प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पूजा सिंह को नोडल अधिकारी बनाया गया है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अभिवन तिवारी के सहयोग से टीकाकरण के इच्छुक ऐसे लोगों की सूची तैयार कराई जाएगी।

Share this story