Samachar Nama
×

फैजाबाद:कोरोना वैक्सीन पर गांव-गांव चलाया जागरूकता अभियान

विद्यार्थियों ने ग्रामीणजनों को कोरोना से बचाव के लिए टीके को ही एक मात्र विकल्प बताया। अविवि के कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह व कृषि विवि के कुलपति डॉ.बिजेंद्र सिंह ने जागरूकता टीम में शामिल शिक्षक व छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाया। ये सभी कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते रहे। अधिकांश के चेहरे पर मास्क थे।
फैजाबाद:कोरोना वैक्सीन पर गांव-गांव चलाया जागरूकता अभियान

विद्यार्थियों ने ग्रामीणजनों को कोरोना से बचाव के लिए टीके को ही एक मात्र विकल्प बताया। अविवि के कुलपति प्रो. रविशंकर सिंह व कृषि विवि के कुलपति डॉ.बिजेंद्र सिंह ने जागरूकता टीम में शामिल शिक्षक व छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाया। ये सभी कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते रहे। अधिकांश के चेहरे पर मास्क थे। डॉ.राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय व नरेंद्रदेव कृषि विश्वविद्यालय के शिक्षकों व विद्यार्थियों ने गांव-गांव जाकर लोगों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। अविवि के वित्त अधिकारी धनंजय सिंह एवं कुलसचिव उमानाथ गांवों में पहुंच जागरूकता अभियान को धार दिया।

इसी क्रम में बायोकमेस्ट्री विभाग पूरे हुसैन, व्यवसाय एवं प्रबंध एवं उद्यमिता विभाग भीखापुर, पर्यावरण विज्ञान विभाग बिहारीपुर, माइक्रोबायोलॉजी विभाग त्रिहुरा माझा, भौतिकी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग जनौरा, अर्थशास्त्र एवं ग्रामीण विकास विभाग चांदपुर, प्रौढ़ सतत एवं प्रसार शिक्षा विभाग असरतपुर, विधि विभाग की टीम तकपुरा गांव गई। गणित एवं सांख्यिकी विभाग की टीम गंजा गांव गई। पत्रकारिता विभाग की टीम ने रेतिया जाकर लोगों को जागरूक किया। एमटीए एवं एमएड विभाग की टीम सरायरासी, समाजकार्य विभाग हांसापुर तथा आईईटी कॉलेज पासी का पुरवा, धरमपुर एवं मिल्कीपुर व एनसीसी कोरखाना में जाकर जागरूकता अभियान चलाया। क्रीड़ा विभाग की टीम डाभासेमर, कर्मचारी परिषद उसरू, पहाड़गंज, मिर्जापुर एवं रायपुर में लोगों को जागरूक किया। वैक्सीन के प्रति फैले भ्रम को दूर किया। कृषि विवि की ओर से 25 केवीके एवं शोध प्रक्षेत्र केंद्र ने जागरूकता अभियान चलाया। 14 अप्रैल तक जागरूकता अभियान चलेगा। मीडिया प्रभारी डॉ. अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि रविवार को कुलपति डॉ. बृजेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में प्रभावी तरीके से कोरोना वैक्सीन को लेकर जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया।

Share this story