Samachar Nama
×

फेसबुक मैसेंजर पर नया फीचर वैनिश मोड,जानें क्या हैं खास

इन दिनों, आपके सोशल मीडिया ऐप्स पर लगातार नई सुविधाएँ आ रही हैं। सोशल मीडिया एप फेसबुक ने अब फेसबुक मैसेंजर में एक नया वैनिश मोड फीचर पेश किया है। इस टूल की मदद से भेजा गया कोई भी मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा। अमेरिका में नया फीचर लॉन्च टेक साइट द वर्ज के
फेसबुक मैसेंजर पर नया फीचर वैनिश मोड,जानें क्या हैं खास

इन दिनों, आपके सोशल मीडिया ऐप्स पर लगातार नई सुविधाएँ आ रही हैं। सोशल मीडिया एप फेसबुक ने अब फेसबुक मैसेंजर में एक नया वैनिश मोड फीचर पेश किया है। इस टूल की मदद से भेजा गया कोई भी मैसेज अपने आप डिलीट हो जाएगा।

अमेरिका में नया फीचर लॉन्च
टेक साइट द वर्ज के अनुसार, अब आप फेसबुक मैसेंजर और इंस्टाग्राम में किसी भी दोस्त को टेक्स्ट, फोटो, वॉयस मैसेज, इमोजी या स्टिकर भेज सकते हैं, जो रिसीवर द्वारा देखे जाने के बाद अपने आप गायब हो जाएगा। इस फीचर की खास बात यह है कि आप इसे एक अलग चैट की तरह इस्तेमाल कर पाएंगे और चैट विंडो का मैसेज पढ़े जाने के बाद गायब हो जाएगा। ये नए फीचर्स अमेरिका में शुरू हो गए हैं। बहुत जल्द इसे दुनिया के अन्य देशों में भी अपडेट किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह गुप्त संदेश विशेषता एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड है और इसे केवल आपके व्यक्तिगत डिवाइस में ही सहेजा जा सकता है।

गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले फेसबुक ने अपने चैटिंग ऐप WhatsAPP में यह नया फीचर पेश किया है। इस फीचर की खास बात यह है कि जैसे ही आपका मैसेज रिसीवर इसे व्हाट्सएप पर देखता है, यह अपने आप गायब हो जाता है। इस हफ्ते के बाद से, यह अपडेट भारत में उपयोगकर्ताओं के हैंडसेट में आना शुरू हो गया है।

Share this story