Samachar Nama
×

प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करके त्वचा को बनाएं सुंदर,जानें

पार्लर जाने का कोई समय नहीं है .. क्यों चिंता करें .. आपके घर में कई उत्पाद उपलब्ध हैं जो आपकी त्वचा को सुंदर बनाते हैं। आपकी रसोई में कई चीजें हैं जो त्वचा की सुंदरता और कोमलता को बनाए रखने के लिए एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र के रूप में काम करती हैं। शहद: त्वचा को
प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करके त्वचा को बनाएं सुंदर,जानें

पार्लर जाने का कोई समय नहीं है .. क्यों चिंता करें .. आपके घर में कई उत्पाद उपलब्ध हैं जो आपकी त्वचा को सुंदर बनाते हैं। आपकी रसोई में कई चीजें हैं जो त्वचा की सुंदरता और कोमलता को बनाए रखने के लिए एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र के रूप में काम करती हैं।
शहद: त्वचा को निखारने का सबसे अच्छा तरीका है शहद। शहद का उपयोग त्वचा को मुलायम और कांतिमय बनाता है। यह चेहरे, अंगों की चमक को बनाए रखता है।प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करके त्वचा को बनाएं सुंदर,जानें

छाछ: छाछ आपकी त्वचा से मृत त्वचा कोशिकाओं से छुटकारा पाने में मदद करता है। तो आपकी त्वचा भी सदाबहार दिखती है। एक सूती कपड़ा लें और इसे ठंडे पानी में डुबोएं और 5 से 10 मिनट के लिए अपने चेहरे को इस कपड़े से ढक दें। फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।

जैतून का तेल: जैतून के तेल का इस्तेमाल कई सालों से मॉइस्चराइजर के रूप में किया जाता रहा है। लैवेंडर आवश्यक तेल की कुछ बूँदें जोड़ें और इसे नहाने के पानी में उपयोग करें। यह आपकी त्वचा को नरम करने में मदद करता है।प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करके त्वचा को बनाएं सुंदर,जानें

नारियल तेल: नारियल तेल एक बहुत अच्छा मॉइस्चराइज़र है। यह तेल सभी प्रकार की त्वचा के लिए फायदेमंद है। नारियल तेल के इस्तेमाल से त्वचा पर झुर्रियां नहीं पड़तीं। दो चम्मच नारियल का तेल, एक चम्मच शहद और एक चम्मच संतरे का रस मिलाएं और त्वचा पर लगाएं। फिर अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें।

प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करके त्वचा को बनाएं सुंदर,जानें

खीरा: ककड़ी में 95% पानी होता है, इसलिए यह त्वचा को अच्छे तरीके से मॉइस्चराइज कर सकता है। खीरे के रस को चेहरे और गर्दन पर 30 मिनट के लिए लगाएं। फिर पानी से चेहरा धो लें।

एलोवेरा: एलोवेरा सबसे अच्छा उपाय है जिसे आप कभी भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एलोवेरा तैलीय या शुष्क त्वचा के लिए उपयोगी है। इसमें त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए बीटा-कैरोटीन, विटामिन ‘सी’ और ‘ई’ होता है। इसके लिए अपने चेहरे पर एलोवेरा का पेस्ट लगाएं .. और थोड़ी देर बाद धो लें .. फिर देखिए, आपके चेहरे की चमक ..

Share this story