Samachar Nama
×

प्रमुख योजनाओं का कार्यान्वयन | डीडीसी कुलगाम प्रगति की समीक्षा करता है, निगरानी पर जोर देता है

विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं के तहत किए गए प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए, जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) कुलगाम, डॉ। बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने आज मिनी सचिवालय में एक बैठक बुलाई। बैठक के दौरान, डीडीसी ने सेहट स्कीम, आईसीडीएस स्कीम, विवाह सहायता, जेएसवाई, केसीसी, पीएमएवाई-जी और अन्य योजनाओं के अलावा अन्य परियोजनाओं की
प्रमुख योजनाओं का कार्यान्वयन | डीडीसी कुलगाम प्रगति की समीक्षा करता है, निगरानी पर जोर देता है

विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं के तहत किए गए प्रदर्शन की समीक्षा करने के लिए, जिला विकास आयुक्त (डीडीसी) कुलगाम, डॉ। बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने आज मिनी सचिवालय में एक बैठक बुलाई।

बैठक के दौरान, डीडीसी ने सेहट स्कीम, आईसीडीएस स्कीम, विवाह सहायता, जेएसवाई, केसीसी, पीएमएवाई-जी और अन्य योजनाओं के अलावा अन्य परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। सेहत योजना के तहत प्रगति से संबंधित अधिकारी ने अवगत कराया कि जिले में 168073 लाभार्थी पंजीकृत किए गए हैं और लाभार्थियों के पंजीकरण के लिए जिले में कुल 231 सीएससी केंद्र चालू हैं।

डीडीसी ने संबंधितों को सेहट योजना के तहत सभी बचे हुए लाभार्थियों को दाखिला देने और सेहट योजना के तहत जिले का प्रतिशत संतृप्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

आधार सीडिंग में प्रगति के बारे में, बैठक में बताया गया कि विभिन्न पेंशन योजनाओं के लिए 96 प्रतिशत बीजारोपण किया गया है। बैठक के दौरान अन्य योजनाओं में आधार सीडिंग की भी समीक्षा की गई और सभी योजनाओं के आधार कार्डिंग के प्रतिशत पर जोर दिया गया।

Share this story