Samachar Nama
×

प्रमा हिकविजन कलरवु सुरक्षा कैमरे कम रोशनी में भी रंग देख सकते हैं

प्रामा हिकविजन अभिनव सुरक्षा उत्पादों और समाधानों के माध्यम से वीडियो सुरक्षा खंड में भारतीय सुरक्षा उद्योग का नेतृत्व कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपने सभी नए ColorVu Camera को नई Hikvision ColorVu Technology द्वारा संचालित किया है। ColorVu Technology कैमरों को रंगीन वीडियो बनाने में सक्षम बनाती है, यहां तक कि
प्रमा हिकविजन कलरवु सुरक्षा कैमरे कम रोशनी में भी रंग देख सकते हैं

प्रामा हिकविजन अभिनव सुरक्षा उत्पादों और समाधानों के माध्यम से वीडियो सुरक्षा खंड में भारतीय सुरक्षा उद्योग का नेतृत्व कर रहा है। कंपनी ने हाल ही में अपने सभी नए ColorVu Camera को नई Hikvision ColorVu Technology द्वारा संचालित किया है। ColorVu Technology कैमरों को रंगीन वीडियो बनाने में सक्षम बनाती है, यहां तक ​​कि बेहद कम रोशनी वाले वातावरण में भी।

रात की निगरानी के लिए अवरक्त प्रकाश के साथ एक पारंपरिक कैमरे का उपयोग करते समय, लोग, वाहन, या अन्य महत्वपूर्ण वस्तुएं धुंधली हो जाती हैं और पृष्ठभूमि में मिश्रण हो जाती हैं, जिससे विवरण की पहचान करना मुश्किल हो जाता है। रंग-संबंधी जानकारी कई परिदृश्यों के लिए महत्वपूर्ण है और डेटा और विश्लेषण के लिए एक महान संपत्ति है। हालांकि, पारंपरिक कैमरे अक्सर महत्वपूर्ण विवरण खो देते हैं जब केवल काले और सफेद चित्रों को प्रस्तुत करते हैं। ColorVu Technology कई सुरक्षा प्रणाली उपयोगकर्ताओं द्वारा सामना की गई इस सामान्य चुनौती का हमारा समाधान है।

Hikvision ColorVu प्रौद्योगिकी

हाइकविजन कलरवु कैमरा की कम रोशनी में विवरण कैप्चर करने की शक्तिशाली क्षमता हार्डवेयर प्रौद्योगिकियों में दो विशिष्ट सफलताओं से आती है: उन्नत लेंस और उच्च प्रदर्शन सेंसर। बेहद गहरे परिदृश्यों के लिए पूरक प्रकाश के साथ युग्मित, ColorVu कैमरे रंगीन विवरण के साथ वीडियो की गारंटी देते हैं जब आपको उनकी आवश्यकता होती है।

फुल-रंग वीडियो के प्रमुख लाभ

सही रंग जानकारी
– सटीक रंग प्रतिपादन
– कम रोशनी वाले वातावरण में उत्कृष्ट प्रदर्शन
अधिक जानकारी
– काले और सफेद इमेजिंग की तुलना में स्पष्ट रूप से कैप्चर की गई रंग जानकारी और समृद्ध विवरण
बेहतर दृश्य अनुभव
– संतुलित चमक
– F1.0 सुपर एपर्चर और उन्नत सेंसर यथार्थवादी प्रतिपादन की गारंटी देते हैं

अनुप्रयोग परिदृश्य

आवासीय: आवासीय इमारतें, चाहे टाउनहाउस, बहु-परिवार के घर, या अपार्टमेंट, अक्सर कई कम-रोशनी वाले क्षेत्र होते हैं, जो अंधेरे में चलना, जैसे कि वॉकवे, सीढ़ी और अन्य बाहरी क्षेत्रों में संभावित रूप से जोखिम भरा और कठिन हो जाता है। कलरवु कैमरे बेजोड़ निगरानी प्रदान करते हैं जहां घटनाएं या दुर्घटनाएं होती हैं, और जोखिम को कम करने और किरायेदारों और आगंतुकों के लिए सुरक्षा में सुधार करने के लिए क्षेत्रों को रोशन करता है। बेहतर गुणवत्ता वाले इमेजिंग की आवश्यकता होने पर संदिग्ध पहचान में सुधार होता है, निवासियों के लिए सुरक्षित वातावरण प्रदान करता है।

छोटे व्यवसाय: उपयोगकर्ता प्रवेश और निकास के साथ-साथ मंद-रोशनी वाले आंतरिक और बाहरी क्षेत्रों की निगरानी कर सकते हैं जहां चोरी या अन्य अपराध होते हैं, जैसे कि अंधेरे हॉलवे और वॉकवे, डंपस्टर क्षेत्र, और लोडिंग डॉक। ColorVu कैमरों के साथ बेहतर रोशनी का आनंद लें, जबकि वे आपके कर्मचारियों, ग्राहकों और संपत्ति की रक्षा करते हैं, जिससे उन्हें आपकी संपत्ति के आसपास और सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलती है।

पार्किंग स्थल: पार्किंग के लिए कई कारणों से रक्षा करना मुश्किल है। लेकिन ColorVu पार्किंग क्षेत्रों को सुरक्षित बनाने के लिए परिष्कृत पूरक प्रकाश व्यवस्था का उपयोग करता है; इसका मतलब है कि उच्च-गुणवत्ता, पूर्ण रंग छवियों को कैप्चर करने के लिए अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था की आवश्यकता नहीं है। ColorVu के पर्यावरण के अनुकूल प्राकृतिक प्रकाश एक चालक की दृष्टि में हस्तक्षेप नहीं करेगा, जैसा कि कठोर, उज्ज्वल या फीकी रोशनी के विपरीत है। ये सभी सुविधाएँ लागतों को कम करती हैं और उच्च-रिज़ॉल्यूशन, विस्तृत इमेजरी सुनिश्चित करती हैं – जैसे कि किसी व्यक्ति के कपड़ों का रंग या कार का रंग – और जब आवश्यक हो तो सब कुछ फोरेंसिक समीक्षा के लिए रिकॉर्ड किया जाता है।

पार्क और मनोरंजन क्षेत्र: रणनीतिक रूप से रखा गया कलरवु कैमरा सीमित प्रकाश के साथ क्षेत्रों को रोशन करता है जो दुर्घटनाओं या अन्य घटनाओं जैसे वॉकवे, प्ले क्षेत्रों, टॉयलेट के प्रवेश द्वार और व्यायाम क्षेत्रों के लिए जोखिम पैदा करता है। बेहतर शाम और रात का समय रोशनी समुदाय के सदस्यों को सुरक्षित और आरामदायक महसूस कराता है।

4K और Varifocal कैमरों के साथ ColorVu विकल्प: नवीनतम ColorVu कैमरे टर्बो HD (DF8T श्रृंखला / DF3T श्रृंखला / DF0T श्रृंखला) और नेटवर्क उत्पादों दोनों को कवर करने के साथ बाजार में समृद्ध विकल्प प्रदान करते हैं। समृद्ध ColorVu श्रृंखला उच्च प्रदर्शन उत्पादों से लेकर बजट के अनुकूल विकल्पों और स्मार्ट समाधानों तक, ग्राहकों की ज़रूरतों की भीड़ को संतुष्ट कर सकती है।

Hikvision ने अब अपने उत्पाद रेंज में 4K ColorVu कैमरों को शामिल किया है, जो दिन-रात अल्ट्रा-हाई-डेफिनिशन स्तर पर रंग इमेजिंग लाता है। बेहतर छवि गुणवत्ता और समृद्ध विवरण के साथ, 4K ColorVu कैमरों को स्टेडियमों, हवाई अड्डों, बंदरगाहों और पार्किंग स्थल सहित परिदृश्यों की एक विस्तृत श्रृंखला में लागू किया जा सकता है, जहां स्पष्ट और उच्च-रिज़ॉल्यूशन चित्र आवश्यक हैं।

इसके अलावा, Hikvision ने सभी ColorLu मॉडल्स को सभी फोकल लंबाई में 24/7 कलर इमेजिंग बनाने के लिए नए ColorVu मॉडल में Varifocal कैमरे (DF8T-Z श्रृंखला) को भी जोड़ा है। 2.8 – 12 मिमी मोटर चालित लेंस के साथ, ColorVu Varifocal कैमरे उपयोगकर्ताओं को रात में रंगीन छवियों को ज़ूम करने की अनुमति देंगे।

AA निर्माण तकनीक के साथ रंगीन रंगीन इमेजिंग: नवीनतम ColorVu कैमरा लेंस ने F1.0 सुपर-एपर्चर डिज़ाइन को रखा है, जो पारंपरिक कैमरों की तुलना में लेंस में चार गुना अधिक प्रकाश की अनुमति देता है (जिसमें F2.0 है)। बड़े F1.0 एपर्चर वाले हाई डेफिनिशन कैमरों को केंद्रित करना उद्योग के लिए अत्यंत तकनीकी रूप से, बहुत सख्त और सटीक विनिर्माण की आवश्यकता है। Hikvision ने अपने एडवांस्ड एक्टिव अलाइनमेंट (AA) टेक्नोलॉजी को कलरवु कैमरों के उत्पादन में लागू किया है, ताकि एडजस्टमेंट सटीकता को 4 पिक्सल के भीतर लाया जा सके, यहां तक ​​कि 1/30 हेयर व्यास से भी छोटा।

इस बीच, अनुकूलित सेंसरों के साथ, कलरवु कैमरे की रात के समय की इमेजिंग पारंपरिक कैमरों की तुलना में बहुत उज्ज्वल है। एक नया 3 डी डायनामिक नॉइज़ रिडक्शन (डीएनआर) एल्गोरिदम कैमरों को अतिरिक्त दूरस्थ विवरणों को स्पष्ट रूप से रिकॉर्ड करने और तेज छवियों को वितरित करने में मदद करता है। इसके अलावा, ColorVu कैमरे एक नरम और गर्म पूरक प्रकाश से लैस हैं जो शून्य-प्रकाश वातावरण में भी रंग इमेजिंग की गारंटी देने के लिए रोशन करता है।

AcuSense तकनीक के साथ त्वरित लक्ष्य खोज: अधिकांश सुरक्षा कैमरा उपयोगकर्ताओं को केवल मानव और वाहनों द्वारा ट्रिगर अलार्म पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, विशेष रूप से रात में। ये नए जारी किए गए ColorVu कैमरे उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए केवल उन घटनाओं पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करने के लिए Hikvision की अत्याधुनिक AcuSense तकनीक को एकीकृत कर सकते हैं। डीप लर्निंग एल्गोरिदम द्वारा सशक्त, ColorVu कैमरे बारिश, पत्तियों और जानवरों जैसी अन्य चलती वस्तुओं से लोगों और वाहनों को अलग कर सकते हैं। जब पूर्व-सेट घुसपैठ प्रकार होता है, तो अलार्म केवल ट्रिगर किया जाएगा। इस समाधान के साथ, वीडियो क्लिप मानव और वाहन श्रेणियों द्वारा सॉर्ट किए जाते हैं, और ऑब्जेक्ट वर्गीकरण में खोज दक्षता में काफी सुधार होता है।

Share this story