Samachar Nama
×

प्रतापगढ़ : अव्यवस्था के बीच निकलीं पोलिग पार्टियां, केंद्रों पर पहुंचीं

प्रतापगढ़ : डिकोडिग करने के लिए कम संख्या में काउंटर बनाए जाने जहां भीड़ हो गई, वहीं महिला कर्मियों को भी ट्रकों से भेजा गया, जिससे उनको भारी परेशानी हुई।पंचायत चुनाव कराने के लिए पोलिग पार्टियों को रवाना करने में कुछ जगहों पर अव्यवस्था हावी रही। शाम तक कर्मी अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर सुबह
प्रतापगढ़ : अव्यवस्था के बीच निकलीं पोलिग पार्टियां, केंद्रों पर पहुंचीं

प्रतापगढ़ : डिकोडिग करने के लिए कम संख्या में काउंटर बनाए जाने जहां भीड़ हो गई, वहीं महिला कर्मियों को भी ट्रकों से भेजा गया, जिससे उनको भारी परेशानी हुई।पंचायत चुनाव कराने के लिए पोलिग पार्टियों को रवाना करने में कुछ जगहों पर अव्यवस्था हावी रही। शाम तक कर्मी अपने मतदान केंद्र पर पहुंचकर सुबह की तैयारी शुरू कर दिए।

जिला प्रशासन महीनों से चुनाव कराने की कसरत कर रहा था। दिन में करीब साढ़े नौ बजे डिकोडिग का काम शुरू किया गया। इसके लिए छोटे से बरामदे में काउंटर बनाए गए। जब कर्मियों की भीड़ बढ़ी तो सारे इंतजाम ध्वस्त हो गए। कार्मिक एक दूसरे पर चढ़े जो रेह थे, क्योंकि वहां जगह ही नहीं थी। महिलाएं भीड़ में पिसने लगीं तो स्वजनों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। कोरोना का संक्रमण इतना तेजी से फैलने के बाद भी यहां ठीक से इंतजाम नहीं किए जाने से अफरातफरी मच गई। कर्मियों के वाहन परिसर में खड़े हो जाने से जगह और कम पड़ गई। हंगामा होने पर आखिरकार एक और काउंटर खोला गया, लेकिन जिम्मेदारों ने इसे पहले नहीं सोचा। उधर किसी तरह पोलिग पार्टियों को सामग्री मिली तो स्कूल में मैदान में खड़े ट्रक धूप में तप रहे थे। उस पर महिलाओं को चढ़ने में दिक्कत हुई। एक दूसरे का हाथ पकड़कर वह चढ़ सकीं।पर्याप्त वाहन पोलिग पार्टियों के लिए अधिग्रहीत करने के के दावे किए जा रहे थे, पर जब समय आया तो नजारा कुछ और था। ऊपर से कोई छाजन भी नहीं था। इस बीच एडीएम शत्रोहन वैश्य व कुछ देर बाद डीएम डॉ. नितिन बंसल भी पंहुचे व जायजा लिया। बहरहाल दोपहर करीब एक बजे के बाद पार्टियों के रवाना का क्रम शुरू हो सका। इस बार सभी पोलिग पार्टियों को मतदान सामग्री के साथ कोरोना बचाव किअ भी दी गई।

Share this story