Samachar Nama
×

पुलिस परिवारों का टीकाकरण

ठाणे: ठाणे नगर निगम के सहयोग से ठाणे सिटी पुलिस ने पुलिस परिवारों का टीकाकरण शुरू किया है। गश्त पर गए पुलिस कर्मियों के साथ, उनके परिवारों को भी कोरोना से संक्रमित होने की आशंका है। ऐसी कई घटनाएं हुई हैं। इसलिए, पुलिस ने बताया कि यह टीकाकरण किया जा रहा है। राज्य में कोरोना
पुलिस परिवारों का टीकाकरण

ठाणे: ठाणे नगर निगम के सहयोग से ठाणे सिटी पुलिस ने पुलिस परिवारों का टीकाकरण शुरू किया है। गश्त पर गए पुलिस कर्मियों के साथ, उनके परिवारों को भी कोरोना से संक्रमित होने की आशंका है। ऐसी कई घटनाएं हुई हैं। इसलिए, पुलिस ने बताया कि यह टीकाकरण किया जा रहा है।

राज्य में कोरोना का प्रकोप मार्च 2020 में शुरू हुआ। नागरिकों को अनावश्यक रूप से सड़कों पर घूमने से रोकने के लिए पुलिस द्वारा पूरे राज्य को बंद कर दिया गया था। ठाणे शहर की पुलिस ने ठाणे को बदलापुर और भिवंडी में भी सुरक्षा प्रदान की। शहर के पुलिस बल में लगभग 2,500 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी तोडफ़ोड़ के दौरान कोरोना से संक्रमित थे। एक पुलिस अधिकारी और 34 पुलिस अधिकारी मारे गए। कुछ पुलिस कर्मियों ने कोरोनावायरस से अपने परिवारों को भी संक्रमित किया। राज्य में कोरोना का प्रचलन पिछले दो महीनों से बढ़ रहा है। इसलिए सुरक्षा के लिए शहर में एक बार फिर पुलिस तैनात कर दी गई है। कई पुलिस अधिकारियों के घरों में बुजुर्ग माता-पिता हैं।

हालांकि राज्य सरकार ने 45 वर्ष से कम उम्र के नागरिकों के टीकाकरण की अनुमति दी है, पुलिस कर्मी अपने दम पर हैं और अपने माता-पिता को टीकाकरण के लिए नहीं ले जा सकते हैं। इसलिए उनके परिवार को कोरोनरी हृदय रोग का खतरा था। इसे ध्यान में रखते हुए, नगर पुलिस बल की मांग थी कि ठाणे नगर निगम पुलिसकर्मियों के परिवारों का भी टीकाकरण करे। तदनुसार, शुक्रवार से, पुलिस ने हर दिन परिवार के 100 सदस्यों का टीकाकरण शुरू किया। टीकाकरण को पहले दिन अच्छी प्रतिक्रिया मिली। कल्याण, उल्हासनगर और भिवंडी क्षेत्रों में रहने वाले पुलिस परिवारों को भी ठाणे आना पड़ता है। पुलिस भी उन्हें अपने शहर में टीकाकरण की सुविधा प्रदान करने का प्रयास कर रही है। कोरोना अवधि के दौरान मरने वाले पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को केंद्र से और उनकी पत्नियों को परिवहन के लिए एक वाहन प्रदान किया गया था। मुंबई महानगर में पुलिस परिवारों का यह पहला टीकाकरण है।

Share this story