Samachar Nama
×

पुलवामा : गरनाई के जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा SCCU

वरिष्ठ नागरिक क्लब (पंजीकृत) उधमपुर (एससीसीयू) का मानना है कि मेहनतकश लोग सबसे कठिन समय से गुजर रहे हैं क्योंकि महामारी बंद होने, प्रतिबंधित आंदोलनों और सभी कमाई गतिविधियों को खड़ा करने के कारण उन्हें काम से बाहर कर दिया गया है, जो इन मेहनती लोगों को लाए हैं। और उनके परिवार भुखमरी के कगार
पुलवामा  : गरनाई के जरूरतमंद लोगों तक पहुंचा SCCU

वरिष्ठ नागरिक क्लब (पंजीकृत) उधमपुर (एससीसीयू) का मानना ​​है कि मेहनतकश लोग सबसे कठिन समय से गुजर रहे हैं क्योंकि महामारी बंद होने, प्रतिबंधित आंदोलनों और सभी कमाई गतिविधियों को खड़ा करने के कारण उन्हें काम से बाहर कर दिया गया है, जो इन मेहनती लोगों को लाए हैं। और उनके परिवार भुखमरी के कगार पर हैं, ऐसे में SCCU ने ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे लोगों की पहचान करने और क्लब के खजाने की थोड़ी सी मदद से उनके दरवाजे पर दस्तक देने के लिए एक मिशन शुरू किया है।

यह जानकारी क्लब के अध्यक्ष महादीप सिंह जामवाल ने दी। यह कहा गया कि क्लब ने एक रणनीति तैयार की है जैसे: ‘पहचान’, अपने सदस्यों, सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से जरूरतमंदों की पहचान करने के लिए। ‘स्रोत बनाना’: योगदान के लिए स्रोत की पहचान करना और उसका निर्माण करना। ‘प्रेरणा/प्रेरणा’: सामाजिक कारणों के लिए योगदान करने के लिए प्रेरित और प्रेरित करना और फिर सामाजिक कार्यकर्ताओं/जन प्रतिनिधियों के माध्यम से ‘वितरण’ प्रबंधित करना।

इस रणनीति की कड़ी के रूप में क्लब ने क्लब के उपाध्यक्ष कर्नल (सेवानिवृत्त) बलवंत सिंह के नेतृत्व में ग्राम गरनई लोट्टा के चिन्हित जरूरतमंद लोगों को आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया। इस अवसर पर कर्नल (सेवानिवृत्त) बलवंत सिंह ने लोगों को मास्क का उपयोग करने, हाथों को साफ करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के महत्व और आवश्यकता के बारे में जागरूक किया। उन्होंने लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जिससे उनका परिवार और पूरा समाज कोरोना से सुरक्षित और सुरक्षित रहेगा।

 

 

 

 

 

 

Share this story